×

लड़कियों की तरह लड़के भी करेंगे ये सब काम तो उनको हो जाएगा खुद से ही प्यार

चाहे कोई भी फेस्टिवल हो ,क्रिसमस या फिर न्यू ईयर हो। लड़कियां खुद के लिए तैयारिया शुरू कर देती है। अपने ड्रेस से लेकर ब्यूटी तक सबकुछ का ख्याल रखती है।लड़कियां खुद के लिए तैयारियां शुरू कर देती है। अपने ड्रेस से लेकर ब्यूटी तक सबकुछ का ख्याल रखती है।

suman
Published on: 21 Aug 2019 2:52 PM GMT
लड़कियों की तरह लड़के भी करेंगे ये सब काम तो उनको हो जाएगा खुद से ही प्यार
X

जयपुर: चाहे कोई भी फेस्टिवल हो, क्रिसमस या फिर न्यू ईयर हो। लड़कियां खुद के लिए तैयारियां शुरू कर देती है। अपने ड्रेस से लेकर ब्यूटी तक सबकुछ का ख्याल रखती है। आमतौर पर लड़के इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते, लेकिन लड़के भी खुद को अट्रैक्टिव दिखाएं तो कोई हर्ज नहीं है। कुछ ब्यूटी टिप्स लड़कियों से भी सीखा जा सकता हैं और सबके सामने खुद को बेहतर और अट्रैक्टिव रुप में पेश कर सकते हैं।

आज से लगाए फेशवॉस

यूं तो नहाने के लिए साबुन का इस्तेमाल होता है लेकिन आपको अपने फेस की स्किन को सॉफ्ट और स्मूथ रखने के लिए स्किन के हिसाब से फेसवॉश लगाना चाहिए। आमतौर पर साबुन से स्किन ड्राई हो जाती है ऐसे में आप बॉडी जेल का इस्तेमाल करें। इससे स्किन सॉफ्ट रहेगी और ड्राई भी नहीं होगी।

पारले जी कम्पनी कर सकता है 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी, ये है वजह

सनस्क्रीन लगाएं

आपने लड़कियों को हमेशा सनस्क्रीन लगाते हुए देखा होगा, लेकिन क्या कभी खुद इस्तेमाल किया है? वैसे भी आप स्किन की केयर नहीं करेंगे तो स्किन पर जल्दी ही रिंकल्स आ जाएंगे। रोजाना सनस्क्रीन के इस्तेमाल से कैंसर से भी अपनी त्वचा को बचा सकते हैं।

मॉइश्चराजर का इस्तेमाल

लड़कियों से ज्यादा लड़कों की स्किन ऑयली होती है। लेकिन ये भी सच है कि पुरुषों की स्किन ज्यादा ड्राई और इची हो जाती है। ऐसे में आपको अपनी स्किन के अनुसार मॉइश्चराजर लगाए।

Oh No! YouTube अपना ये धांसू फीचर अगले महीने कर देगा बंद

फेस मास्क लगाएं

अक्सर लोग यही सोचते हैं कि लड़कियों की स्कि‍न इतनी स्मूथ कैसे होती है। दरअसल, इसका बड़ा कारण है फेस मास्क। यदि आप भी फेसमास्क लगाएंगे तो आपकी स्किन से डेड सेल्स आसानी से निकल जाएंगे इससे स्किन हेल्दी दिखेगी।हेयर प्रोडक्ट्स का ना करें इस्तेमाल

बालों को हेल्दी बनाने के लिए बहुत ज्यादा हेयर जैल का इस्तेमाल ना करें। इससे आपके बाल खराब हो सकते हैं। अगर बालों का स्टाइल चेंज करना है तो कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करें। इससे बाल हेल्दी भी होंगे। बालों की ऑयलिंग के साथ ही शैंपू के बाद हर्बल कंडीशनर का इस्ते‍माल करें।

suman

suman

Next Story