Danny Dhillon: किसानों के लिए उठाई आवाज, बोले- गर्व हैं कि कृषि से जुड़ी मेरी जड़ें

न्यूयॉर्क के गगनदीप सिंह ढिल्लन, जिन्हें Danny Dhillon भी कहते हैं, ने किसानों को अपना समर्थन दिया है। उन्होने कहा कि किसान दुनिया की रीढ़ की हड्डी हैं।

Published by Shivani Awasthi Published: January 26, 2021 | 7:18 pm
Danny Dhillon From New York Support Indian Farmers Protest said proud to part of agriculture Family

Danny Dhillon (photo Social media)

लखनऊ- न्यूयॉर्क के गगनदीप सिंह ढिल्लन, जिन्हें डैनी ढिल्लन के नाम से भी जाना जाता है, ने किसानों को अपना समर्थन दिया है। डैनी ने कहा कि किसान दुनिया की रीढ़ की हड्डी हैं। किसान वो है, जो धूप में तपते हैं-कड़कड़ाती ठंड में काम करते हैं, ताकि हमारी प्लेटों में खाना और तन ढकने के लिए हमें कपड़े मिल सकें।  वे सूरज उगने के साथ जग जाते हैं, ताकि फसलों को बढ़ता दें सकें और देर तात तक जगते हैं, ताकि खेतों की सुरक्षा कर सकें। इसके अलावा, वे आक्रामक कीड़ों से और मौसम से भी जूझते हैं।

न्यूयॉर्क डैनी ढिल्लन ने किया किसानों का समर्थन

डैनी ने सवाल किया कि बिना किसानों के हम कहां होंगे? हम किसानों के महत्व को समझते हैं और यहीं वह है कि हम अपने देश के किसानों को सलाम करते हैं। उनकी वजह से ही हमारा जीवन बेहतर बन सका है। बारिश और ठंड के बावजूद, हजारों आक्रोशित किसान लगभग तीन महीने से दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः ट्रैक्टर हिंसा पर अलर्ट: दिल्ली पुलिस को मिली छूट, तुरंत लें तगड़ा एक्शन

बोले- किसान दुनिया की Backbone

बीते सितंबर 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने जल्दबाजी में भारतीय संसद में नए कृषि कानूनों का पारित कर दिया। जिसके तुरंत बाद उत्तर भारत राज्यों जैसे पंजाब और हरियाणा में विरोध शुरू हो गया। ये देश का वो हिस्सा है, जहां भूमि क्षेत्र 3 प्रतिशत है, लेकिन लगभग 50 प्रतिशत तक चावल और गेहूं का उगता है।

किसान परिवार का होने पर जताया गर्व

डैनी ढिल्लन ने ये भी बताया कि वे एक किसान के पोते हैं और उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनकी जड़ें कृषि से जुडी हुई हैं। कृषि जनसंख्या वृद्धि और जलवायु परिवर्तन के जरिये लोगों को सभ्य बनने, भूख से लड़ने के लिएचुनौतियों का सामना करने का अवसर देती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App