लड़कियों के लिए खास मौका! अगर करती हैं जम के शौपिंग, तो तुरंत पहुंचे यहां

फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है नवरात्रि या दुर्गा पूजा सभी लोग इसकी की तैयारियों में सभी बिजी हैं। और कुछ समय बाद दशहरा आ जाएगा और फिर दिवाली में कुछ ही दिन बचेंगे। अगर आप भी फेस्टिव सीजन में किसी को कुछ गिफ्ट करना चाहते हैं। तो आपके लिए बाजारें सज चुकी हैं

लखनऊ: फेस्टिव सीजन शुरू हो चुका है नवरात्रि या दुर्गा पूजा सभी लोग इसकी की तैयारियों में सभी बिजी हैं। और कुछ समय बाद दशहरा आ जाएगा और फिर दिवाली में कुछ ही दिन बचेंगे। अगर आप भी फेस्टिव सीजन में किसी को कुछ गिफ्ट करना चाहते हैं। तो आपके लिए बाजारें सज चुकी हैं। लेकिन आप सोच रहें हैं कि किसी को गिफ्ट देंगे तो आपका बजट बिगड़ जाएगा। तो कुछ बाजार आपके ऐसे हैं जो जेब पर ज्यादा असर नहीं पड़ने देंगे। आज हम आपको दिल्ली के उन बाजारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप सस्ते में खरीददारी कर सकते हैं। सारे इन बाजारों में आपको आपके जरुरत का सारा सामान मिल जाएगा, वो भी सही रेट में।

ये भी देखें:8 धमाके 8 मिनट: दहला भारत का ये राज्य, सेना के लिए बना रहस्य

जनपथ

Image result for delhi जनपथ

अगर आपको बार्गेनिंग करने का बहुत शौक है तो यह मार्केट खास आपके लिए ही है। इस मार्केट में आपको लेटेस्ट फैशन के कपड़े और घर को सजाने के सामान बहुत किफायती दामों में मिल जाएंगे। यहां कुछ दुकान ऐसी हैं जिन पर डिफेक्टिव ब्रांडेड कपड़े मिलते हैं। इन कपड़ों में बहुत मामूली सा डिफेक्ट होता है और यह आपको बहुत कम दामों पर मिल जाते हैं।

दिल्ली हाट

Image result for delhi दिल्ली हाट

आपको दिवाली पर घर सजाने के लिए हैंडिक्राफ्ट्स प्रॉडक्ट्स चाहिए तो इसके लिए सबसे अच्छी मार्केट है दिल्ली हाट। फेस्टिव सीजन के समय तो यहां शॉपिंग करने का अलग ही मजा है। आपको अपने घर को सजाने के लिए यहां कई तरह के डेकोरेशन के सामान मिलेंगे। सबसे अच्छी बात यह है कि ये मार्केट सप्ताह के सातों दिन खुली रहती है।

करोल बाग

Image result for delhi करोल बाग

आप चाहें तो दिवाली की शॉपिंग करने करोल बाग जा सकते हैं। यहां आप घर की डेकोरेशन के सामान से लेकर कपड़ों के लेटेस्ट कलेक्शन की शॉपिंग आराम से कर सकते हैं। यहा बड़े-बड़े ब्रांड शॉप से लेकर पटरी मार्केट भी हैं, जहां आपको सारे लेटेस्ट फैशन के कपड़े बहुत कम दामों पर मिलेंगे। अगर आपको घर के सामान से जुड़ी चीजें लेनी हैं तो इसके लिए आप मंडे के दिन इस बाजार में जाएं। इस दिन आपको घर सजाने का एक से बढ़कर एक सामान मिलेगा वो भी बहुत कम दाम पर।

ये भी देखें:War Movie Review: ऋतिक और टाइगर की ‘वॉर’ इन पांच वजहों से होगी सुपरहिट!

सदर बाजार

Image result for delhi सदर बाजार

यह दिल्ली का सबसे बड़ी होलसेल मार्केट है, लेकिन आप यहां रिटेल शॉपिंग भी कर सकते हैं। अगर आपको दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए दिवाली गिफ्ट्स खरीदने हैं तो आपको बाहर से काफी कम दामों में यहां सामान मिल जाएगा। इतना ही नहीं, आप चाहें तो घर के सामान से लेकर कपड़े, बर्तन और आर्टिफिशियल ज्वैलरी किफायती दामों पर खरीद सकते हैं।