सुबह-सुबह न करना ये काम, पड़ सकता है बहुत महंगा

आप जब भी सुबह उठते हैं तो यही सोचतें है सब कुछ अच्छा जो या आका दिन अच्छा जाए। ये कोई नहीं चाहता कि उसका दिन उलझन और परेशानियों में घिरा हुआ बीते।

लखनऊ: आप जब भी सुबह उठते हैं तो यही सोचतें है सब कुछ अच्छा जो या आका दिन अच्छा जाए। ये कोई नहीं चाहता कि उसका दिन उलझन और परेशानियों में घिरा हुआ बीते। वैसे तो, आपने महसूस किया होगा कि कभी-कभी दिन ऐसा जाता है जब आपके पास न खाने न पीने का टाइम होता है जिस वजह से आपका मान बेचैन होता है। पुराने मान्यता और शास्त्रों के मुताबिक इसकी असली वजह सुबह के टाइम की गई कुछ गलतियां हैं।

ये भी देखें:कुछ के रिश्ते होंगे दागदार, कुछ को मिलेगा माल,जानिए शुक्र के धनु में गोचर का प्रभाव

आपने बड़ों को कहते हुए सुना होगा कि सुबह उठकर ऐसा काम मत किया करो। असल में, ऐसा माना जाता है कि कुछ गलत चीजें सुबह उठकर करने से पूरा दिन बेकार हो सकता है। कुछ लोग उदास हो जाते हैं तो कुछ के साथ कोई अशुभ घटना हो जाती है। तो आज हम आपको बताते हैं कि दिन की शुरुआत में ऐसे कौन से काम हैं जिन्हें बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

भगवान का ध्यान करें

सुबह उठकर आप भगवान का ध्यान करें और उनके दर्शन करें। अगर ऐसा संभव नहीं हो तो अपनी हथेली देखकर भगवान का ध्यान करें। इससे आत्मबल बढ़ेगा और पॉजिटिव एनर्जी मिलेगी।

शीशे में न देखें सूरत

शास्त्रों के मुताबिक सुबह उठकर सबसे पहले आईने में अपनी सूरत कभी नहीं देखनी चाहिए। इससे पूरे दिन नेगेटिव एनर्जी का असर आपके ऊपर बना रह सकता है।

किसी पशु का नाम न लें

ऐसा माना जाता है कि सुबह का नाश्ता करने से पहले किसी पशु का नाम नहीं लेना चाहिए और न ही उन्हें खाना देना चाहिए। सबसे पहले खुद भोजन खाएं और फिर उन्हें दे। इससे भी दिन अच्छा हो जाता है।

ये भी देखें:महाराष्ट्र: सरकार बनते होगा किसानों का कर्जमाफ, मोदी के प्रोजेक्ट को रोकेगी शिवसेना

इधर-उधर न लेटें

जिन्हें सुबह उठना पसंद नहीं है। कुछ तो ऐसे भी हैं जो सुबह बिस्तर से उठने के बाद घर में ही इधर-उधर लेट जाते हैं। ये एक गलत आदत है जिसके चलते आपकी नींद पूरी होने के बावजूद आप फ्रेश महसूस नहीं करते। साथ ही दिनभर कुछ न कुछ गलत आपके साथ हो सकता है।

किसी व्यक्ति का चेहरा देखने से बचें

सुबह नींद खुलते ही किसी व्यक्ति का चेहरा भी देखने से बचना चाहिए। इसका कारण यह है कि हर व्यक्ति में एक उर्जा का संचार होता है। सुबह जब नींद खुलती है तो आपका बॉडी स्थिल होती है और आप दूसरे की एनर्जी के प्रभाव में जल्दी आ जाते हैं। अगर कोई नेगेटिव एनर्जी के प्रभाव में है तो आप भी इसके प्रभाव में आ सकते हैं।

ये भी देखें:शाहरुख की लाडली का वीडियो आया सामने, इस तरह फ्रेंड्स के साथ कर रही हैं मस्ती

किसी के साथ लड़ाई-झगड़ा न करें

दिन की शुरुआत सकारात्मक होनी चाहिए। सुबह उठने के साथ ही किसी के साथ लड़ाई नहीं करनी चाहिए। सुबह उठते ही किसी के साथ लड़ाई-झगड़ा न करें। कई लोग झगड़े से परेशान होकर रोने भी लगते हैं। ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। सुबह रोने से दिन खराब हो सकता है। जिस वजह से दिनभर आपका मूड खराब बना रहता है और आप किसी भी काम में अपना सौ फीसदी नहीं दे पाते हैं।