छोटे कद की लड़कियां फैशन में कर बैठती है ये गलतियां,जानकर हो जाए सावधान

खासतौर से ये गलतियां छोटे कद की लड़कियों के साथ होती हैं।  कम हाइट की लड़कियों को कपडे खरीदते समय कुछ सावधानियां बरतनी पड़ती हैं जिससे वे फैशन की गलतियों से बच सकें।

जयपुर:लडकियां अपने कपड़ो को लेकर कुछ गलतियां कर बैठती है जो उन्हें दूसरों के सामने शर्मिंदा कर देती हैं। खासतौर से ये गलतियां छोटे कद की लड़कियों के साथ होती हैं।  कम हाइट की लड़कियों को कपडे खरीदते समय कुछ सावधानियां बरतनी पड़ती हैं जिससे वे फैशन की गलतियों से बच सकें। उन्हीं गलतियों की जानकारी देने जा रहे है।

मोनोक्रोम डिजाइन के कपड़े हाइट को मात देने के लिए बढ़िया है। टॉप से लेकर स्कर्ट या डिजाइनर पैंट में इस डिजाइन को चुनने पर हाइट लंबी लगती है। अगर शॉर्ट के साथ हेल्दी भी हैं तो उसे भी यह डिजाइन छिपा लेगा।सेम कलर

मिक्स ऐंड मैच स्टाइलिश लुक देता है लेकिन शॉर्ट हाइट के लोगों को यह और छोटा दिखा सकता है। इसकी जगह सेम कलर के कपड़े चुनें जैसे वाइट टॉप और वाइट स्कर्ट इससे हाइट लंबी लगेगी।

शॉपिंग में रखें वार का ध्यान, तभी खरीदी चीजों से मिलेगा शुभ परिणाम

छोटे प्रिंट  टॉप या ड्रेस चुनते वक्त छोटे प्रिंट के कपड़े चुनें। साथ ही जूलरी से लेकर बैग के मामले में भी बड़े साइज को खरीदने से बचें। ऐसा नहीं करने पर आपकी हाइट और छोटी लग सकती है।

गलती से भी बल्कि या ऐसे कपड़े न चुनें जो आपके फिगर पर फिट न बैठते हों। ओवरसाइज्ड कपड़े लंबी और स्लिम लड़कियों पर अच्छे लगते हैं, लेकिन यह स्टाइल शॉर्ट लड़कियों को और छोटी हाइट वाला लुक दे सकता है। जींस के मामले में भी बैगी स्टाइल लेने से बचें. इसकी जगह फिटिंग की जींस लें और उसे हील्स के साथ कैरी करें।