×

शॉर्ट हाइट गर्ल तोड़ दें फैशन रूल्स, फॉलो करें ये टिप्स, खुद दिखेगा Perfect look

अक्सर जिन लोगों की हाइट कम होती है वो इसकी वजह से हर बार शर्मिंदा हो जाती है। भीड़ में छिप जाना, घर के कामों में दिक्कत का आना, कपड़ों के सही साइज़ का ना मिल पाना जैसी तमाम परेशानियां आती हैं। आप अपनी हाइट को अब नहीं बढ़ा सकती, लेकिन खुद को लंबा दिखाने के लिए ये तरीके ज़रूर अपना सकती हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 Aug 2020 5:38 PM GMT
शॉर्ट हाइट गर्ल तोड़ दें फैशन रूल्स, फॉलो करें ये टिप्स, खुद दिखेगा Perfect look
X
शॉर्ट हाइट की लड़कियां नहीं होगी शर्मिंदा

जयपुर: अक्सर जिन लोगों की हाइट कम होती है वो इसकी वजह से हर बार शर्मिंदा हो जाती है। भीड़ में छिप जाना, घर के कामों में दिक्कत का आना, कपड़ों के सही साइज़ का ना मिल पाना जैसी तमाम परेशानियां आती हैं। आप अपनी हाइट को अब नहीं बढ़ा सकती, लेकिन खुद को लंबा दिखाने के लिए ये तरीके ज़रूर अपना सकती हैं। ये तरीके आसान हैं और आप इन्हें अपनी रोज़ाना की लाइफस्टाइल में फॉलो कर सकती हैं। अगर आपकी हाइट भी कम है तो शरमाने की जरूरत नहीं जया बच्चन को याद कर ले. जिनकी हाइट कम होने के बाद भी उनका कद लंबा है। इस तरह लड़कियां इन फैशन रूल्स को तोड़ कर अपनी इच्छा के हिसाब से कपड़े पहने।

यह पढ़ें...केवल मथुरा-वृंदावन नहीं, जन्माष्टमी के दिन यहां भी आते हैं भगवान कृष्ण, जानें पूरी बात

short hight

*कई लड़कियों को लगता है कि उनकी हाइट कम है तो उन्हें सिर्फ हील्स ही पहननी चाहिए लेकिन इसकी जगह आप अच्छे फ्लैट्स पहन सकती है, जिससे हाइट लंबी लगे।

*कम हाइट की लड़कियों को लगता हैं कि हॉरिजेंटल स्ट्राइप्स उनकी हाइट छोटी लगेगी लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। आप चाहें तो छोटी स्ट्राइप्स ट्राई करें। फुल स्ट्राइप्स पहनने की बजाय हाफ स्ट्राइप्स पहने।

*अगर आपकी हाइट कम है तो मिडी स्कर्ट ट्राई करें। आप मिडी स्कर्ट को हाई वेस्ट करके पहनें और अपनी कमर पर बेल्ट लगा लें। आप चाहें तो इसके साथ क्रॉप टॉप भी पहन सकती है। शॉर्ट गर्ल्स सोचती है कि मैक्सी ड्रेसेज पहन कर उनकी हाइट कम लगेगी लेकिन एेसा नहीं है।

*अगर आप कमर से सिकुड़ी हुई और साइड स्किट वाली मैक्सी ड्रेस पहन सकती है। इससे आपकी हाइट कम नहीं दिखेगी।

*अगर आपकी हाइट छोटी है तो बैगी और सूज कपड़े न पहनें। अगर आप इसे पहनना चाहती है तो बैगी कपड़ों के साथ कुछ फिटेड पहनें।

यह पढ़ें..वैष्णव देवी यात्रा: नये नियमों के साथ बढ़ी और सख्ती, फिर भी मां के नारों से गूंजेगी घाटी

short hight

*वी नेक डिज़ाइन गले और धड़ को लंबा दिखाता है, खासकर प्लजिंग वी-नेक. वहीं, गोल गला और बोट नेक जैसे सभी डिज़ाइन छोटा दिखाते हैं। यह स्ट्राइप्स आपकी टांगों और पूरे शरीर को लंबा दिखाता है। इससे उलट अगर आप हॉरिजॉन्टल स्ट्राइप्स पहनेंगी तो वो आपको छोटा दिखाएगा।

*मॉडल या एक्ट्रेस पोज़ करते वक्त कमर से थोड़ा ऊपर हाथ रखती हैं। इसके पीछे वजह है अपने सभी फीचर को हाइलाइट करना इसी तरह कमर पर बेल्ट भी धड़ और टांगों को सही तरीके से दिखा पाएगी, जिससे आपका कद लंबा लगेगा।

*ओवरसाइज़ बैग्स छोटे कद की लड़कियों को और छोटा दिखाते हैं क्योंकि इससे उनके शरीर पर वज़न पड़ता है। जिससे कद कम दिखता है इसीलिए हमेशा छोटे क्लच, पर्स या बैग कैरी करें।

*लड़कियों को लंबे बाल पसंद होते हैं, लेकिन ऐसे बालों का फायदा क्या जो सुंदर ना दिखाएं। छोटे बाल कम कद वाली लड़कियों की नेक लाइन को हाइलाइट करने में मदद करते हैं, जिससे उनकी हाइट लंबी दिखती है वहीं, छोटे बाल आसानी से मैनेज भी हो जाते हैं।

*बड़े प्रिंट्स की जगह बोल्ड कलर्स पहनें इससे आपका बॉडी शेप सही तरीके से उभर कर आएगा, जिससे आपको लंबा दिखने में मदद मिलेगी।कभी भी सामने से गोल आकार वाले फुटवेयर ना चुनें। वो शूज़, फ्लैट्स और हील्स चुनें जिनका फ्रंट पॉइंटेड हो।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story