×

कॉलेज का पहला दिन, कैंपस में कदम रखने से पहले जान लें ये सब..

घर और स्कूल से निकलकर जब कॉलेज जाने की तैयारी करते है तो भी उस अहसास से कम नहीं होता जब हम  बचपन में पहले दिन स्कूल जाने के लिए महसूस करते हैं। स्कूल का पहला दिन और कॉलेज का पहला दिन में अंतर बस उम्र का होता है,लेकिन अहसास लगभग सेम ही होता है। 

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 July 2020 2:34 AM GMT
कॉलेज का पहला दिन, कैंपस में कदम रखने से पहले जान लें ये सब..
X

जयपुर: घर और स्कूल से निकलकर जब कॉलेज जाने की तैयारी करते है तो भी उस अहसास से कम नहीं होता जब हम बचपन में पहले दिन स्कूल जाने के लिए महसूस करते हैं। स्कूल का पहला दिन और कॉलेज का पहला दिन में अंतर बस उम्र का होता है,लेकिन अहसास लगभग सेम ही होता है। वैसे अब धीरे धीरे रिज्ल्ट निकलने शुरू हो गए और हमारे कॉलेज जाने के दिन नजदीक आने लगे है तो इससे पहले जान ले कि किन परेशानियों से गुजरना पड़ता है

यह पढ़ें... पहनना चाहती हैं बैकलेस ड्रेस तो बॉडी के इस पार्ट के एक्ने ऐसे छिपाएं

कॉलेज के पहले दिन, वैसे इस बार तो शायद कॉलेज का पहला दिन बच्चों को मिल पाएं। ज्यादातर कॉलेजों में ऑनलाइन क्लासेज कोरोना महामारी के चलते की जा रही है, लेकिन कोई बात नहीं जब भी इस बीमारी से निजात के बाद कॉलेज खुलेंगे तो वो पहला दिन ही होगा, जब आप कैंपस में नए होंगे। और आपके लिए सबकुछ नया होगा। जानते है कॉलेज के पहले दिन लड़का हो या लड़की उन्हें किस तरीके की समस्याओ का सामना करना पड़ता है।

*सबसे पहले हमें नए दोस्त बनाना बहुत मुश्किल लगता है। नए कॉलेज में जाकर हम किस से दोस्ती करे और किस की दुश्मनी,यह जानना बहुत जरुरी हो जाता है। ताकि हमें आगे जाकर किसी भी भारी समस्या का सामना नहीं करना पड़े।

* कॉलेज में रैगिंग सबसे बड़ी समस्या होती है यह हमारी कॉलेज में पहले दिन ली जाने वाली रैगिग होती है। इसमें लड़के का पहला दिन हो या लड़की का दोनों को सीनियर परेशान करते हैं। इसमें कुछ भी ड्रामा या भद्दे कमेंट कर के परेशान किया जाता है।

*कॉलेज के पहले दिन हम इस दुविधा में रहते है की हमें कॉलेज में पहले दिन ऐसा क्या पहनें लोगो को हम अपनी और अट्रेक्ट कर सके। इसबार तो ड्रेस के साथ मास्क और सैनिटाइजर भी रखना होगा।

यह पढ़ें...ऐसा चाइल्ड प्रूफ होम, बच्चे के लिए बनेगा सुरक्षा कवच, जानें कैसे

*कॉलेज में दाखिल तो ले लेते है। अगर बाहर के रहने वाले है तो इसमें सबसे बड़ी परेशानी यह होती है की हमारा रूममेट कैसा होगा या कैसी होगी। सीनियर हुआ तो हमें उसकी हर बात मानने पर मजबूर होना पड़ता है।

*कॉलेज में जाते ही दोस्तों के साथ रोज़ रोज़ कैन्टीन जाने की आदत पड़ जाए तो भी परेशानी होगी। जिससे हमें पैसों से सम्बंधित समस्या का सामना करना पड़ जाता है। इसलिए बजट को लेकर भी हमें ध्यान रखना पड़ता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story