×

Friendship Day 2023: इस अनोखे अंदाज़ में मनाइये इस साल फ्रेंडशिप डे, हमेशा रहेगा याद

Friendship Day 2023: अगर आप और आपके दोस्त फ्रेंडशिप डे मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो हम कुछ बेहतरीन आइडियाज यहाँ लेकर आए हैं जो आपको इस दिन को एक साथ मनाने और एक-दूसरे को विशेष महसूस कराने में मदद कर सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 3 Aug 2023 1:47 AM GMT
Friendship Day 2023: इस अनोखे अंदाज़ में मनाइये इस साल फ्रेंडशिप डे, हमेशा रहेगा याद
X
Friendship Day 2023 (Image Credit-Social Media)

Friendship Day 2023: इस साल फ्रेंडशिप डे 6 अगस्त को मनाया जायेगा। भारत के अलावा, फ्रेंडशिप डे बांग्लादेश, यूएई, मलेशिया और अमेरिका में अगस्त के पहले रविवार को मनाया जाता है। इस दिन फ्रेंड्स एक दूसरे के साथ समय बिताते हैं। दोस्ती वो रिश्ता है जिसे हम खुद बनाते हैं इस रिश्ते में हम जन्म से नहीं बंधे होते। लेकिन ये शायद हमारे दिल के सबसे करीब होता है। ये रिश्ता बिना शर्त प्यार पर आधारित है। इसलिए, लोग इस दिन अपने व्यस्त जीवन से समय निकालकर अपने दोस्तों को दिखाते हैं कि वो उनके लिए कितना मायने रखते हैं। साथ ही इस दिन वो और भी यादगार बनाने के लिए हम आपके लिए कुछ अनोखे आइडियाज लेकर आये हैं।

फ्रेंडशिप डे 2023 मनाने के अनोखे आइडियाज

अगर आप और आपके दोस्त फ्रेंडशिप डे मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो हमने कुछ बेहतरीन आइडियाज यहाँ सूचीबद्ध किए हैं जो आपको इस दिन को एक साथ मनाने और एक-दूसरे को विशेष महसूस कराने में मदद कर सकते हैं।

फ्रेंडशिप बैंड अपने हांथों से बनाएं

ये आपको थोड़ा अजीब लग सकता है, लेकिन पुरानी यादों को एक बार फिर ताज़ा करने के लिए आप अपने हांथों से उनके लिए फ्रेंडशिप बैंड बना सकते हैं। फ्रेंडशिप बैंड, BFFs के बीच संबंध का प्रतीक होते हैं। तो, क्यों न आप इन्हें अपने बेस्ट फ्रेंड के लिए बनाएं, चाहे आप उनसे बचपन में मिले हों या हाल ही में। ऑनलाइन बहुत सारे ट्यूटोरियल उपलब्ध हैं। साथ ही, ये एक बेहतरीन का प्रतीक हो सकते हैं।

मूवी देखने का करें प्लान

अगर आप अपने फ्रेंड से सालों बाद मिल रहे हैं तो आप उनके साथ कोई मूवी प्लान कर सकते हैं। या किसी के घर पर आप कोई सीरीज भी साथ में देख सकते हैं। इसके लिए आप फ्रेंडशिप डे पर अपने सबसे अच्छे दोस्त को इन्वाइट करें, कुछ स्नैक्स लें, अपने टेलीविजन को चालू करें और इस दिन को अपने अंदाज़ में सेलेब्रेट करें।

कहीं बाहर जाने का करें प्लान

अगर आप फ्रेंडशिप डे को खुलकर एन्जॉय करना चाहते हैं तो आप कहीं बाहर जाने का भी प्लान कर सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ वीकेंड एन्जॉय करने से बेहतर तो कुछ भी नहीं हो सकता। आप पहाड़ों में एक छोटी छुट्टी के लिए जा सकते हैं, कैंपिंग कर सकते हैं, समुद्र तट पर जा सकते हैं, सुंदर पहाड़ियों पर चढ़ सकते हैं और बहुत कुछ कर सकते हैं। आप किसी ऐसी जगह पर छुट्टियों की योजना भी बना सकते हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ जाने के लिए उत्सुक हों।

शॉपिंग का उठाये आनंद

लड़कियों के लिए शॉपिंग से बेहतर कुछ नहीं तो अगर आप इस दिन शॉपिंग पर अपने दोस्त के साथ जाएँगी तो उन्हें भी खूब मज़ा आएगा। इसके लिए आप अपने स्थानीय मॉल या शॉपिंग सेंटर पर जाएं और अपनी इच्छा अनुसार शॉपिंग का आनंद लें। साथ ही एक-दूसरे के लिए आप गिफ्ट भी खरीद सकते हैं।

खेल खेलें

अक्सर हम अपने सबसे अच्छे दोस्तों के साथ शेयर किए गए बांड को हल्के में लेते हैं। तो, फ्रेंडशिप डे पर, अपने सबसे अच्छे दोस्त को ये दिखाने का अवसर दें कि वो आपके लिए बहुत मायने रखते हैं। उनके साथ बैठें और तारीफ का खेल खेलें, जहां आप दोनों एक-दूसरे के बारे में पसंद की चीजों की लिस्ट बनाएं। आप इसे व्यक्त करने के लिए एक पत्र भी लिख सकते हैं।

डिनर पार्टी करें प्लान

फ्रेंडशिप डे मनाने के लिए अपने दोस्तों को अपने घर पर इन्वाइट करें। आप एक थीम या रंग सेट करके और सभी को उसके अनुसार व्यंजन या पेय लाने के लिए कहकर इसे मज़ेदार बना सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने दोस्तों को अलग-अलग रंग बताएं और उन्हें उस रंग में व्यंजन, स्नैक्स, डेसर्ट या पेय तैयार करने के लिए कहें।

तो इस बार कैसे मांयेंगे आप अपना फ्रेंडशिप डे?

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story