×

दूध से निखरेगी आपकी त्वचा, बस ऐसे करना होगा आपको उपयोग

आज-कल के टाइम में लोग इतने बिजी हो गए हैं कि वो अपना ख्याल रख ही नहीं पाते हैं। ऐसे में वो अपनी उम्र से ज्यादा बड़े लगने लगते है।

Roshni Khan
Published on: 3 March 2020 6:28 AM GMT
दूध से निखरेगी आपकी त्वचा, बस ऐसे करना होगा आपको उपयोग
X

लखनऊ: आज-कल के टाइम में लोग इतने बिजी हो गए हैं कि वो अपना ख्याल रख ही नहीं पाते हैं। ऐसे में वो अपनी उम्र से ज्यादा बड़े लगने लगते है। चेहरे की रंगत छीनने के साथ-साथ त्वचा पर भी इसका असर पड़ने लगता है और झुर्रियां आने लगती हैं। ऐसे में बड़े ब्रांड्स के कॉस्मेटिक्स जैसे, सीरम, डे क्रीम, नाईट क्रीम, एंटी एजिंग क्रीम जैसी चीजों का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन डेली यूज़ से इसका भी चेहरे पर गलत असर पढ़ने लगता है। अक्सर यही होता है जब आप डेली यूज़ करने लगते हैं तो वो भी आपको नुकसान पहुंचाता है।

ये भी पढ़ें:बजट सत्र Live: दिल्ली में लाशों की कतारें बढ़ीं, पर सरकार चर्चा से भाग रही-अधीर रंजन

आप टेंशन न लें, हम आपको एक गरेलू नुस्खा बताते हैं जो आपकी त्वचा को निखारने में मदद करता है। आप दूध के यूज़ से खुद को खूबसूरत बना सकते हैं।

दूध चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स को हटाने में हेल्प करता है। इसके लिए आप एक चम्मच दूध से चेहरे पर हल्के हाथ से मसाज करें और फिर गीली रूई से पोछ दें। फिर देखें कैसे चेहरे साफ और चमकने लगेगा।

मिल्क पाउडर भी स्किन के लिए बेहद अच्छा होता है

मिल्क पाउडर भी स्किन के लिए बेहद अच्छा होता है। इसे चेहरे पर लगाने से न सिर्फ आपको निखरी त्वचा मिलेगी बल्कि चेहरे पर ग्लो भी आता है। चेहरे की रंगत निखारने के लिए एक चम्मच मिल्क पाउडर, एक चम्मच ओटमील पाउडर और दो चम्मच संतरे के जूस या नींबू के रस को एक साथ मिलाएं। इसके मिश्रण को चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट पैक को लगे रहने दें और फिर हल्के गर्म पानी से चेहरा धो लें। इस पैक को सप्ताह में दो बार लगाएं।

दूध में लैक्टिक ऐसिड होता है जो त्वचा को बेहतर बनाने में मदद करता है। त्वचा में मौजूद नए कोलाजन को उत्पादन में मदद करता है दूध जिससे आपकी त्वचा टाइट और मुलायम हो जाती है। कच्चे दूध को फेस पैक के तौर पर चेहरे पर लगाने सा ज्यादा फर्क आता है।

ये भी पढ़ें:निर्भया केस: खत्म हुए दोषियों के पैंतरे, अब नहीं टलेगी फांसी

फेस पर काले धब्बे हटाने में भी मिल्क पाउडर हेल्प करता है। दो चम्मच मिल्क पाउडर के साथ एक चम्मच दही और नींबू का रस मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर ऊपर से नीचे की ओर लगाएं। जब पैक सूख जाए तो मसाज करते हुए इसे धुल लें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story