×

Beauti Tips : घर पर ही बनाएं हाइलाइटर

seema
Published on: 30 Aug 2023 4:28 PM GMT
Beauti Tips : घर पर ही बनाएं हाइलाइटर
X
Beauti Tips : घर पर ही बनाएं हाइलाइटर........................

नई दिल्ली : आजकल हाइलाइटर खूब चलन में है। कम समय में खूबसूरत ग्लो पाने का इससे बेहतर दूसरा तरीका नहीं है। आपको अपने मेकअप किट में हाइलाइटर जरूर शामिल करना चाहिए। आप घर पर ही अपना मेकअप हाइलाइटर तैयार कर सकती हैं। आपको चाहिए - 2 चम्मच ग्रेपसीड ऑयल, 2 चम्मच बीज़ वैक्स और 1 चम्मच सफेद माइका पाउडर।

यह भी पढ़ें : चेहरे पर डबल चिन से महिलाएं न हो परेशान, मेकअप से छिप जाएंगे सारे राज

गैस पर पानी गर्म करें। गर्म पानी पर एक पतीला रखकर सभी सामग्री डालें। मध्यम आंच पर इन्हें पिघला लें। पिघलने के बाद मिश्रण को मेकअप टिन पैन में उड़ेलें। मिश्रण के सेट होने से पहले उसे लगातार चलाते रहें, ताकि माइका सतह पर बैठ न जाए। क्लिंग रैप की मदद से मिश्रण को दबाकर सेट करें। यदि आपको अपने हाइलाइटर को और डार्क बनाना हो, तो उसमें और माइका मिलाएं और सेट करने से पहले उसे चलाएं। एक घंटे तक इसे सेट होने के लिए अलग रख दें और आपका होममेड मेकअप हाइलाइटर इस्तेमाल के लिए तैयार है।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story