×

इस गुप्तअंग में खुजली! इसके रहस्य जान सोच में पड़ जायेंगे आप

नोट- हमारा ये लेख अंधविश्वास पर आधारित है। कृपया जो पुरानी बातों पर विश्वास करते हैं वे ही इसको सही मानें। क्योंकि हम इसकी पुष्टि नहीं करते।

Shivakant Shukla
Published on: 7 July 2023 2:23 PM GMT
इस गुप्तअंग में खुजली! इसके रहस्य जान सोच में पड़ जायेंगे आप
X

लखनऊ: नितंब शायद ये शब्द पढ़कर आपको कुछ समझ में ना आया हो। लेकिन ये शरीर का एक अभिन्न हिस्सा है। जिसे हम अंग्रेजी में हिप और आम भाषा में बम कहते हैं। आज हम आपको इससे जुड़ी एक जरूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

नितंब हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है ऐसी एक कहावत है। और शरीर के इस हिस्से में खुजली आगामी घटनाओं का एक निश्चित संकेत है। बेशक, यह उन मामलों पर लागू नहीं होता है जब किसी व्यक्ति को किसी कीड़े द्वारा काट लिया जाता है या एलर्जी की प्रतिक्रिया होती है। वैसे तो जब नितंब खुजली करते हैं, तो इन संकेतों के कई अलग-अलग मायने हैं।

ये भी पढ़ें— भर्तियां ही भर्तियां: 18-37 वालों के लिए खुशखबरी, तुरंत करें आवेदन

यह नितंब है जो किसी व्यक्ति को खतरे, जोखिम भरे कारनामों, झगड़ों और संघर्षों के बारे में चेतावनी दे सकता है। दूसरी ओर, इस क्षेत्र में एक खुजली का मतलब अच्छी घटनाओं से भी हो सकता है जो जल्द ही घटित होंगी।

दाहिना नितंब

अगर एक महिला का दाहिना नितंब खुजली करता है, तो इसका संकेत है कि झगड़े और संघर्ष उसका इंतजार करते हैं। जब लड़की के दाहिने नितंब में खुजली होती है, तो उसके दोस्त उसकी ईर्ष्या कर रहे होते हैं। कुछ किंवदंतियों का कहना है कि असुविधा को दूर करने के लिए, आपको नितंब को पानी से धो देना चाहिए।

ये भी पढ़ें— पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस को CM योगी ने दिखाई हरी झंडी

सही नितंब से खुजली शुरू होने से पहले आपने जो सोचा था उसे भी नोटिस करें। इस क्षेत्र में, आप और समस्याओं की उम्मीद करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने काम के बारे में सोचा है, तो आपके सहयोगियों के लिए एक गंदा चाल संभव है, और यदि आप अपने प्रिय के बारे में सोचते हैं, तो आप जल्द ही उसके साथ झगड़ा करेंगे। कहा जाता है कि कभी-कभी पुजारी को परेशानी महसूस होती है। और वास्तव में, यह केवल इसके सही भाग को संदर्भित करता है।

बायाँ नितंब

लेकिन अगर बाएं नितंब को खुजली किया जाता है, तो संकेत किसी व्यक्ति के जीवन में अच्छी घटनाओं का प्रतीक है। युवा और अविवाहित लड़कियों के लिए-एक अच्छे लड़के से मिलना। यदि एक विवाहित महिला अपने बाएं नितंब को खुजली करती है, तो शगुन अपने प्रेमी से एक खुशहाल रिश्ते का वादा करता है। पुरुषों के लिए, यह लक्षण नकद पुरस्कार, पदोन्नति का प्रतीक हो सकता है, या शायद वह जल्द ही एक खूबसूरत महिला से परिचित हो जाएगा। यही नहीं बायें हथेली में भी खुजली हो रही है तो नकद प्राप्तियों की उम्मीद की जानी चाहिए। एक व्यक्ति अप्रत्याशित उपहार भी प्राप्त कर सकता है या लॉटरी जीत सकता है।

ये भी पढ़ें— मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तेजस ट्रैन को हरी झंडी दिखाने चारबाग जंक्शन पहुँचे

अगर दोनों में खुजली हो रही है

दोनों नितंबों की खुजली एक और दिलचस्प और आकर्षक संकेत है, जिसका अर्थ है मज़ा और खुशी। लेकिन यह तब होगा जब वे हल्के से खुजली करेंगे। यदि यह नितंबों के बीच खुजली करता है, तो शगुन परेशानी, घटनापूर्ण घटनाओं, खतरनाक यात्रा का भी संकेत देता है। लेकिन कभी-कभी नितंब खुजली करते हैं और मौसम बदलते हैं।

पुरुषों में क्या है नितंबों की खुजली?

पुरुषों के लिए, ऐसा संकेत पेशेवर क्षेत्र या आराम के साथ जुड़ा हुआ है। तो, अगर सही नितंब खुजली है, तो उसे परेशानी हो सकती है। इस मामले में, संभावित मौद्रिक नुकसान, प्रियजनों का विश्वासघात। दूसरी ओर, अगर कोई लड़का शादी से पहले अपने बाएं नितंब पर खुजली करता है - यह एक अच्छे और खुशहाल पारिवारिक जीवन का प्रतीक है।

ये भी पढ़ें— Flipkart और Amazon पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानिए क्या हैं ऑफर्स

क्या करें?

यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से सच है जो उपुरानी कहावतों पर विश्वास करते हैं। लेकिन अगर जानते हैं कि आपके अंधविश्वास हमेशा सच होते हैं, तो आपको उन तरीकों को जानना चाहिए, जिनसे वे बेअसर हो सकते हैं। जिस सामान्य पिन पर धागा घाव होता है वह मदद कर सकता है: पुरुषों के लिए काला, महिलाओं के लिए लाल। यह नितंब में खुद को चुभना चाहिए, जो खुजली करता है, और शगुन सच नहीं होगा।

नोट-( हमारा ये लेख अंधविश्वास पर आधारित है। कृपया जो पुरानी बातों पर विश्वास करते हैं वे ही इसको सही मानें। क्योंकि हम इसकी पुष्टि नहीं करते।)

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story