Jaya Kishori: जया किशोरी डेली रात में करती हैं ये काम, सामने आया इनके फिटनेस का राज

Jaya Kishori Fitness Secrets:आज हम आपको जया किशोरी के फिटनेस का राज़ बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप भी उनकी तरह फिट हो सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 26 Jun 2023 11:25 AM GMT
Jaya Kishori: जया किशोरी डेली रात में करती हैं ये काम, सामने आया इनके फिटनेस का राज
X
Jaya Kishori Fitness Secrets (Image Credit-Social Media)

Jaya Kishori Fitness Secrets: जया शर्मा प्रमुख, युवा और आध्यात्मिक हिंदू कथाकार हैं जो दुनिया भर में अपनी प्रेरक बातों के लिए जानी जाती हैं। वो 7 दिवसीय 'कथा श्रीमद्भागवत' को बड़े ही रोचक ढंग से अपने भक्तों को सुनाती हैं। उनकी भगवान कृष्ण में गहरी आस्था है। वहीँ सोशल मीडिया पर उनके खूब चर्चे होते हैं। उनका हर वीडियो तेज़ी से वायरल भी हो जाता है ऐसे में सभी ये भी जानना चाहते हैं कि जया किशोरी के फिटनेस का क्या राज़ है। तो आज हम आपको जया किशोरी के फिटनेस का राज़ बताने जा रहे हैं जिसको अपनाकर आप भी उनकी तरह फिट हो सकते हैं।

क्या है जया किशोरी की फिटनेस का राज

जया किशोरी जी ने महज़ 7 साल की कम उम्र में ही उपदेश देना शुरू कर दिया था। एक प्रबुद्ध आत्मा को आधुनिक युग की मीरा के रूप में जाना जाता है। उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा सकारात्मकता और प्रेरणा फैलाकर लोगों की मदद करना है। भगवान कृष्ण की भक्ति के कारण उनका नाम किशोरी जी पड़ा।

9 साल की उम्र में जया ने लिंगाष्टकम्, शिव स्तोत्रम और कई गाने गाने शुरू कर दिए थे। इतना ही नहीं जया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। दुनिया भर में उनके मिलियन फॉलोवर्स हैं। उपदेश देने के अलावा, उन्हें शास्त्रीय नृत्य करना काफी पसंद है। उनका सरल स्वभाव, उपदेश,प्रकृति के प्रति प्रेम उन्हें उनके प्रशंसकों के बीच बहुत लोकप्रिय बनाता है। इसके साथ ही साथ उनकी ख़ूबसूरती के भी खूब चर्चे होते हैं और साथ ही उनके वेट लोस ने सबको काफी हैरान कर दिया था। क्या आप जानते हैं कि जया पहले से ऐसी नहीं थीं वो काफी हेल्दी हुआ करतीं थीं लेकिन उन्होंने कुछ समय में अपना वेट लॉस किया और बिलकुल फिट हो गईं।

जया किशोरी आज के युग में मुख्य रूप से 'आधुनिक दुनिया की मीरा' या 'किशोरी जी' के नाम से भी प्रसिद्ध हैं। वो एक आंतरिक वक्ता, धार्मिक नेता, प्रेरक वक्ता, गायिका और संगीत कलाकार हैं जिनका जन्म कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ। वो भगवान कृष्ण की भक्त हैं और उनके भजन यूट्यूब पर बहुत प्रसिद्ध हैं। सबसे कम उम्र की आंतरिक वक्ता, किशोरी जी को अपने शिष्यों को भागवत गीता, रामायण, मेयरो और अन्य दिव्य पुस्तकों से कहानियाँ सुनाना पसंद है। उन्होंने अपनी पढ़ाई कोलकाता के महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी स्कूल से पूरी की थी। वो भगवान कृष्ण में विश्वास रखती हैं।

किशोरी जी जो 'हिंदू कथाकार' के नाम से मशहूर हुईं, उनका जन्म 13 जुलाई 1996 को हुआ था। अपने जीवन में उन्होंने अपनी अमूर्त बातों से कई लोगों के जीवन को प्रभावित किया और बदल दिया। न केवल भारत में, बल्कि दुनिया भर में उनके प्रेरक भाषणों और भारतीय देवताओं की रिपोर्टों के लिए उनका अनुसरण किया जाता है। वो एक बेहतरीन गायिका भी हैं जो बहुत अच्छा गाती हैं। जया उन किशोर आध्यात्मिक वक्ताओं में से एक हैं जिनका दुनिया भर में लाखों लोग अनुसरण करते हैं। 'शिव स्तोत्र', 'मेरे कान्हा की', 'श्याम थारो खाटू प्यारो' आदि उनके लोकप्रिय एल्बमों में से कुछ हिट हैं। दरअसल, उन्हें कई पुरस्कारों और पहचानों से भी सम्मानित किया गया है।

अपनी फिटनेस को लेकर जया ने खुलासा किया कि वो हर शाम को बैटमिंटन खेलतीं हैं। कई लोग उन्हें देखने दूर दूर से भी आते हैं जिसकी वजह ये है वो लोग देखना चाहते हैं कि वो अपनी पर्सनल लाइफ में कैसी हैं। आपको बता दें कि जया अपनी निजी ज़िन्दगी को काफी छुपाकर रखना पसंद करतीं हैं। ऐसे में उन्होंने बताया कि वो अपनी फिटनेस पर भी पूरा ध्यान देतीं हैं जिसके लिए वो बैटमिंटन खेलना काफी एन्जॉय करतीं हैं। जिससे उन्हें रिलैक्स मिलता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story