×

Jaya Kishori Speech: जया किशोरी ने कहा अपने बेहद खास दोस्त से भी न करें ये बात, आ सकती है जीवन में मुसीबत

Jaya Kishori Motivational Speech: आइये जानते हैं ऐसी कौन सी बात है जिसका ज़िक्र हमें भूलकर भी किसी के साथ नहीं करना चाहिए।

Shweta Shrivastava
Published on: 14 July 2023 3:08 AM GMT
Jaya Kishori Speech: जया किशोरी ने कहा अपने बेहद खास दोस्त से भी न करें ये बात, आ सकती है जीवन में मुसीबत
X
Jaya Kishori Motivational Speech (Image Credit-Social Media)

Jaya Kishori Motivational Speech: सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ जया किशोरी के चर्चे रहते हैं। वो अपनी मोटिवेशनल बातों से सभी को मंत्रमुग्ध कर देती है। वहीँ उनके लाखों फॉलोवर्स भी हैं जो उनकी बातों को न सिर्फ सुनते हैं बल्कि उसे आत्मसात करते हुए अपने जीवन में अपनाते भी हैं। उनका असली नाम जया शर्मा है उन्हें उनके गुरु द्वारा किशोरी नाम की उपाधि प्राप्त हुई। वो अपनी बातों से लोगों को सत्मार्ग पर चलने की राह दिखती हैं ऐसे ही जया जी ने बताया कि अपने जीवन में कुछ ऐसी बातें होती हैं जिन्हे आपको किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए फिर चाहे वो आपका सबसे खास मित्र ही क्यों न हो। आइये जानते हैं ऐसी कौन सी बात है जिसका ज़िक्र हमें भूलकर भी किसी के साथ नहीं करना चाहिए।

कहते हैं अगर आप कोई नई चीज़ करने जा रहे हैं जैसे नया घर लेने का सोच रहे हैं या नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो ऐसे में इन सभी बातों को बेहद गुप्त तरीके से करना चाहिए। लेकिन वहीँ जया किशोरी जी ने भी ऐसी कुछ बातें कहीं हैं जिसे आपको किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपको अपनी लव लाइफ के बारे में किसी से नहीं बताना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि आपकी लव लाइफ से जुड़ी कई ऐसे बातें होती हैं जिसकी वजह से आप आज नहीं लेकिन कल लोगों के सामने शर्मिंदा हो सकते हैं।

इसके बाद उन्होंने कहा कि," व्यक्ति क्या करने वाला है या उसका अगला कदम क्या हो सकता है इसके बारे में भी उसे किसी को नहीं बताना चाहिए। ऐसा करके वो आने वाले समय में मुश्किलों से निकल सकता है।

इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया कि व्यक्ति को अपने घर में चल रही किसी भी समस्या को किसी से नहीं बताना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर में दूसरों का दखलअंदाज़ी बढ़ने लगती है और अंत में आप खुद ही हंसी का पात्र बन कर रह जाते हैं।

जया किशोरी ने कहा कि," आपको अपनी कमाई के ज़रियों के बारे में भी दूसरों से बात नहीं करनी चाहिए। क्योंकि दुनिया इससे आपका फायदा उठाने की कोशिश करेगी। जिससे आगे चलकर आपको ही हानि पहुंचेगी।

इन सब बातों का अगर आप ध्यान अपने जीवन में देंगे तो आपको कभी जीवन में असफलता नहीं मिलेगी बल्कि आप आगे बढ़ते जायेंगे।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story