×

अरेंज्ड मैरिज में इन बातों का रखें ध्यान, हमेशा मजबूत रहेगा रिश्ता

शादीशुदा जिंदगी में एक दूसरे की बात सुनने की आदत डालनी चाहिए। यह बहुत ही जरुरी बात है जिसका ध्यान हर एक पति पत्नी को ही देना चाहिए। चाहे वो इस रिश्ते में पुराने हो नए। आपको बता दें कि अपने पार्टनर की पसंद नापसंद का ख्याल रखना बेहद जरुरी है।

Newstrack
Published on: 14 Dec 2020 3:34 PM GMT
अरेंज्ड मैरिज में इन बातों का रखें ध्यान, हमेशा मजबूत रहेगा रिश्ता
X
रिश्ते में प्यार बना रहे और जिंदगी भर रिश्ते में मजबूती बनी रहे। तो आज जानते है कुछ ऐसी ही बाते जो हर एक शादी शुदा लोगों को जाननी बेहद जरुरी है।

नई दिल्ली : भारत में अरेंज मैरिज का चलन कुछ ज्यादा ही है। आपको बता दें कि आज हम बात कर रहे हैं कि शादीशुदा जिंदगी को बेहतर चलाने के लिए ऐसा क्या करना चाहिए। जिससे शादी के सालों साल बाद भी रिश्ते में प्यार बना रहे और जिंदगी भर रिश्ते में मजबूती बनी रहे। तो आज जानते है कुछ ऐसी ही बाते जो हर एक शादी शुदा लोगों को जाननी बेहद जरुरी है।

एक दूसरे की बात सुनने की आदत

शादीशुदा जिंदगी में एक दूसरे की बात सुनने की आदत डालनी चाहिए। यह बहुत ही जरुरी बात है जिसका ध्यान हर एक पति पत्नी को ही देना चाहिए। चाहे वो इस रिश्ते में पुराने हो नए। आपको बता दें कि अपने पार्टनर की पसंद नापसंद का ख्याल रखना बेहद जरुरी है। इसके साथ अपने पार्टनर के विचार का सम्मान करें। उसकी बात को अहमियत दे। यहीं चीज धीरे धीरे रिश्ते को और मजबूत बनाती है।

एक दूसरे को समय दें

अरेंज मैरिज में एक दूसरे को समय देना और भी जरुरी होता है क्योंकि दोनों एक दूसरे को नहीं जानते हैं। एक दूसरे को जानने के लिए साथ में समय बिताना बेहद जरुरी हो जाता है। आपको बता दें कि एक नई शादी शुदा जिंदगी में एक दूसरे के लिए थोड़ा समय निकालने से रिश्ते और मजबूत बनते हैं।

arranged marriage

एक दूसरे को अहमियत दें

शादी के नए नए दिनों में इस बात का बेहद ख्याल रखना चाहिए कि उनके रिश्ते में एक दूसरे की बातों को अहमियत दी जाए। आपको बता दें कि रिश्ते के शुरुआती दिनों में इस बात याद रखना जरुरी होता है।

ये भी पढ़ें:Relationship Tips: इसलिए होती है पति-पत्नी की लड़ाई, काजोल-अजय भी हुए शिकार

रिश्ते में रोमांस रहना चाहिए बरकरार

कई नए रिश्तो में देखा जाता है कि शादी के कुछ दिनों बाद दोनों लोग अपनी लाइफ में काफी बिजी हो जाते हैं। उनके पास अपनी रोमांस लाइफ गुजारने का समय नहीं रहता है। शादी शुदा जिंदगी में रोमांस का होना बेहद जरुरी होता है। इससे दोनों में प्यार बना रहता है। आपको बता दें कि जिन रिश्तों में रोमांस की कमी रहती है उन रिश्तों का खतरा काफी रहता है।

ये भी पढ़ें: Relationship Tips: विवाहित जीवन में यह चार बातें रिलेशनशिप को बनती है मजबूत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story