×

लड़कियों के लिए खास: दो मुंह के बालों से परेशान, तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

हम गीले बालों को सुखाने के लिए ड्रायर का यूज़ करते हैं। ड्रायर आपके बालों की नमी को सोख लेता है, जिस वजह से बालों का नेचुरल ऑयल खत्म हो जाता है, और बाल रूखे हो जाते हैं।

Newstrack
Published on: 31 Dec 2020 11:11 AM GMT
लड़कियों के लिए खास: दो मुंह के बालों से परेशान, तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
X
लड़कियों के लिए खास: दो मुंह के बालों से परेशान, तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे (PC: Social media)

लखनऊ: एक लड़की की खूबसूरती उसके बालों से आती है। लेकिन अगर आपके बाल अच्छे नहीं है तो सब फीका पड़ जाता है। आज-कल लोग ऐसी चीज़ों का सेवन करते हैं जो हमारे बालों को डैमेज कर रही हैं। बालों की सबसे बड़ी परेशानी है दो मुंह के बाल, अगर आपने इस पर ध्यान नहीं दिया तो इस वजह से आपके बाल कमजोर हो जाते हैं। दो मुंहे बाल सही से पोषण न मिलने पर बेकार हो जाते हैं। दो मुंह के बालों से मतलब है, कि बाल के नीचे से बाल का दो हिस्सों में बंट जाना। तो आइए आपको बताते हैं कि कैसे दो मुंह के बालो से निजात पाई जाए।

ये भी पढ़ें:225 आतंकियों की मौत: मारे गए 46 टॉप आतंकी कमांडर, साल की सबसे बड़ी कामयाबी

ड्रायर का इस्तेमाल नहाने के बाद नहीं करें

हम गीले बालों को सुखाने के लिए ड्रायर का यूज़ करते हैं। ड्रायर आपके बालों की नमी को सोख लेता है, जिस वजह से बालों का नेचुरल ऑयल खत्म हो जाता है, और बाल रूखे हो जाते हैं। बालों में पोषण तत्वों की कमी से दो मुंह के बाल आते हैं।

हेयर मसॉज करें

दो मुंह से बालों को बचाने के लिए बालों की तेल से मसाज करें। मसाज से आपके बाल काले, घने और लंबे होंगे, साथ ही बालों को पोषण भी मिलेगा। तेल बालों की जड़ों को पोषण देता है, साथ ही दो मुंहे के कमजोर और झड़ते बालों की परेशानी से राहत दिलाता है।

पैक लगाएं

4 चम्मच गुलाब जल, 1 चम्मच शहद और 8 चम्मच पानी मिलाए। इस पेस्ट को बालों पर अच्छे से लगाएं और एक घंटे के लिए रहने दें। इसे लगाने से बालों की खूबसूरती बढ़ेगी और आपको दो मुंह के बालों से राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें:दहशत में राजस्थानवासी: मंडराया खतरा, कोरोना के बाद दस्तक दे रही ये बीमारी

ट्रिमिंग जरूरी

ट्रिमिंग कराने से दो मुंहे बालों की परेशानी दूर होती है, साथ में आपके बाल सुंदर और घने भी दिखते हैं। बालों की अच्छी ग्रोथ के लिए 4 से 6 महीनों बाद बालों की ट्रिमिंग जरूर करवाएं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story