×

Nisha Bangre: बेहद खूबसूरत हैं छतरपुर की निशा बांगरे, डिप्टी कलेक्टर पद से इस्तीफा देने के बाद हुई ट्रेंड

Nisha Bangre: आइये जानते हैं कौन हैं छतरपुर की निशा बांगरे जिन्होंने छुट्टी न मिलने पर डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया।

Shweta Shrivastava
Published on: 27 Jun 2023 2:22 AM GMT
Nisha Bangre: बेहद खूबसूरत हैं छतरपुर की निशा बांगरे, डिप्टी कलेक्टर पद से इस्तीफा देने के बाद हुई ट्रेंड
X
Nisha Bangre (Image Credit-Social Media)

Nisha Bangre: मध्य प्रदेश के छतरपुर में तैनात एक डिप्टी कलेक्टर ने अपने नए घर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए कथित तौर पर छुट्टी नहीं मिलने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बीते गुरुवार को पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बात उनके चर्चे काफी तेज़ हो गए। इनका नाम है निशा बांगरे। आइये जानते है इनके बारे में विस्तार से।

कौन हैं निशा बांगरे? (Kaun Hai MP Ki Nisha Bangre)

निशा बांगरे, एक बौद्ध धर्म को मानने वाली महिला डिप्टी कलेक्टर हैं जिन्होंने कथित तौर पर 25 जून को आमला, बैतूल में अपने नए घर के उद्घाटन समारोह के दौरान "सर्व धर्म प्रार्थना" और धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए छुट्टी के लिए आवेदन किया था। हालाँकि, कथित तौर पर उन्हें उक्त दिन के लिए छुट्टी देने से इनकार कर दिया गया था।

22 जून को बांगरे ने सामान्य प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव को अपना इस्तीफा लिखा। जिसमे उन्होंने लिखा, "मैं अपने ही घर के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं देने के विभाग के पत्र से बहुत आहत हूं। उक्त समारोह में एक धार्मिक कार्यक्रम में दर्शन की अनुमति नहीं देने से मेरी धार्मिक भावनाएं भी आहत हुई हैं। इसलिए , मुझे नहीं लगता कि अपने मौलिक अधिकारों, धार्मिक मान्यताओं और संवैधानिक मूल्यों से समझौता करके डिप्टी कलेक्टर के पद पर सेवा जारी रखना सही है। इसलिए, मैं 22 जून को तत्काल प्रभाव से डिप्टी कलेक्टर के पद से इस्तीफा देती हूं।"

इस बीच, जनता में यह चर्चा हो रही है कि बांगरे राजनीति में प्रवेश करने और इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने की योजना भी बना सकतीं हैं। फिलहाल अभी इसकी कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है।

आपको बता दें कि निशा बांगरे ने अपनी इंजीनियरिंग की है। इसके बाद उन्होंने गुरुग्राम की एक मल्टीनेशनल कंपनी में काफी दिनों तक नौकरी भी की। लेकिन वहां उनका मन नहीं लग रहा था। जिसके बाद उन्होंने सिविल सर्विसेज की तैयारी शुरू कर दी। जिसके बाद उन्होंने कई लोगों से इसके बारे में जानकारी भी हासिल की। आपको बता दें कि निशा ने साल 2016 में सफलता हासिल भी कर ली और वो मध्यप्रदेश में डीएसपी के पद पर आसीन हो गईं। इसके बाद उनका चयन एमपी में डिप्टी कलेक्टर के पद पर हुआ। वहीँ उनका विवाह भी काफी चर्चा में रहा था जिसका कारन था कि उन्होंने संविधान को साक्षी मानकर विवाह किया था। उनके पति एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं साथ ही वो एक 3 साल के बेटे की मां भी हैं।

उनके इस्तीफे के बाद हर तरफ बस उन्हीं की चर्चा है। कहा ये भी जा रहा है कि निशा का रुझान राजनीती की ओर काफी ज़्यादा है। उन्होंने कुछ महीने पहले ही एक मीडिया चैनल पर कहा था कि कई पार्टियों के सर्वे की रिपोर्ट में मेरा नाम आया है। फिलहाल निशा बांगरे ने कई बार कहा है कि उनके लिए देश सेवा सबसे सर्वोपरि है और उसके लिए वो कुछ भी कर सकतीं हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story