मितरों! शादी, धोखा और अफेयर को लेकर जो सामने आया वो चौकानें वाला है

: दुनियाभर में रिलेशनशिप, लव और धोखे को लेकर आए दिन सर्वे होते रहे हैं। जिसमे कही तरह के खुलासे होते रहते हैं जिसमे लोगों के निजी जिंदगी, परिवार, रिश्ते और शारीरिक संबंधों को लेकर कई तरह के सवाल पूछे जाते हैं और उसके बाद शोधकर्ता इनसे निष्कर्ष निकालते हैं। हम आपको पिछले दिनों हुए तीन अलग-अलग तरह के सर्वे के बारे में बता रहे हैं जो कि महिलाओं के बच्चा पैदा करने की सही उम्र, शादी के बाद पुरुषों और स्त्रियों के अफेयर और धोखे को लेकर हैं।

नई दिल्ली: दुनियाभर में रिलेशनशिप, लव और धोखे को लेकर आए दिन सर्वे होते रहे हैं। जिसमे कही तरह के खुलासे होते रहते हैं जिसमे लोगों के निजी जिंदगी, परिवार, रिश्ते और शारीरिक संबंधों को लेकर कई तरह के सवाल पूछे जाते हैं और उसके बाद शोधकर्ता इनसे निष्कर्ष निकालते हैं। हम आपको पिछले दिनों हुए तीन अलग-अलग तरह के सर्वे के बारे में बता रहे हैं जो कि महिलाओं के बच्चा पैदा करने की सही उम्र, शादी के बाद पुरुषों और स्त्रियों के अफेयर और धोखे को लेकर हैं। तो आइए जानते हैं ये सर्वे क्या रोचक खुलासे करते हैं?

ये भी देखें:वो 6 फिल्में जिन्हें पूरी फैमिली एक साथ देखती है लेकिन अलग-अलग

-पहला सर्वे

भारतीय में आज भी देर से शादी करने वालों को अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता है। बात जब लड़कियों की होती हैं तो ये नजरें शक और संदेह में तब्दील हो जाती हैं। अभी कुछ दिन पहले हुए एक सर्वे में जानकारी दी गई की महिलाओं के बच्चे पैदा करने की सही उम्र होती है। सर्वे में बताया गया है कि किस उम्र में बच्चा पैदा करने से वो तेज-तर्रार और होशियार होता है।

सर्वे में लड़कियों के बच्चा पैदा करने की सही उम्र 30 साल बताई गई है। सर्वे का कहना है कि जो महिलाएं 30 या इसके बाद बच्चै पैदा करती हैं उनमें यूट्रस कैंसर का खतरा कम होता है। इसमें बताया गया है कि इस उम्र तक महिलाएं एक तो पूरी तरह से सेटल हो जाती हैं और दूसरा वो मानसिक तौर पर बच्चा पैदा करने के लिए तैयार भी हो जाती हैं। इसका प्रभाव बच्चे पर पड़ता है।

ये भी देखें:शहरों को मुंह चिढ़ाते स्लम्स, सरकार की योजनाओं पर भी सवाल

दूसरा सर्वे

यह सर्वे शादी के बाद महिलाओं के अफेयर को लेकर किया गया। इसमें बताया गया है कि आखिर क्यों महिलाएं शादी के बाद अपने पति के अलावा किसी दूसरे पुरुष से अफेयर रखती हैं। सर्वे का कहना है कि जब किसी महिला को अपने पति से भावनात्मक संतुष्टि नहीं मिलती है तो वो घर से बाहर पराए पुरुष से अफेयर रखती हैं।

ये भी देखें:अब बिना मेकअप के भी आप दिखेंगी सबसे अलग, फॉलो करें ये TIPS…

इस सर्वे में 28 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उनके अफेयर होने की वजह अपने पति से इमोशनल सेटिस्फिकेशन नहीं मिलना है। जो पति अपनी पत्नियों से भावनात्मक रुप से गहरे से जुड़े नहीं होते हैं, उनकी पत्नियों का किसी पराए पुरुष से अफेयर होता है। इसके अलावा 40 फीसदी महिलाओं ने पराए पुरुष से अफेयर की वजह पति के साथ अच्छे ताल्लुकात का नहीं होना बताया है। ट्रेस्टिफाई नेटवर्क की तरफ से कराए गए सर्वे में यह जानकारी दी गई है।