×

Lucknow Choodi Market: लखनऊ की महिलाओं के लिए खास, सबसे सुंदर चूड़ियाँ और कंगन यहां मिलेगा

Lucknow Choodi Market: आज हम आपके लिए नवाबों की नगरी लखनऊ की प्रसिद्ध मार्केट के बारे में बताने जा रहे जहाँ आपको बेहतरीन से बेहतरीन डिज़ाइन और क्वालिटी मिल जाएगी।

Shweta Shrivastava
Published on: 1 July 2023 5:08 AM GMT (Updated on: 1 July 2023 5:08 AM GMT)
Lucknow Choodi Market: लखनऊ की महिलाओं के लिए खास, सबसे सुंदर चूड़ियाँ और कंगन यहां मिलेगा
X
Lucknow Choodi Market (Image Credit-Social Media)

Lucknow Choodi Market: महिलाओं को श्रृंगार का ख़ास शौक होता है वो इसके लिए काफी चुनाव के बाद और कई तरह की दुकानों में देखकर ही सामान खरीदती हैं। साथ ही उन्हें इसका भी पूरा ख्याल रहता है कि वो हर चीज़ सबसे परफेक्ट और टिकाऊ भी हो। ऐसे में अगर हम बात करें चूड़ियों की तो इसके लिए सबसे ज़रूरी है कि आप जहाँ से चूड़ियां ले रहीं हैं वहां आपको आपके ऑउटफिट के अनुसार सेट मिल जाये साथ ही ये आपको पसंद भी आये। तो आज हम आपके लिए नवाबों की नगरी लखनऊ की प्रसिद्ध मार्केट के बारे में बताने जा रहे जहाँ आपको बेहतरीन से बेहतरीन डिज़ाइन और क्वालिटी मिल जाएगी।

लखनऊ में कहाँ मिलेंगीं सबसे सुंदर चूड़ियाँ और कंगन

लखनऊ में जब भी किसी तरह की शॉपिंग का ज़िक्र आता है तो सबसे पहले जो मार्केट ज़हन में आती है वो है अमीनाबाद जहाँ आपको ढेरों वैराइटी और स्टाइल मिल जाएँगी। बस आपको यहाँ कहाँ क्या मिल जायेगा इसका पता होना चाहिए। दरअसल अमीनाबाद लखनऊ का सबसे लोकप्रिय शॉपिंग एरिया है। जहाँ आपको पारंपरिक कपड़ों से लेकर चूड़ियाँ और एक से बढ़कर एक आभूषण आपको मिल जायेगा। यहाँ आपको गड़बड़झाला मिलेगा जहाँ आपको चूड़ी, बिंदी, झुमके, ज्वेलरी से लेकर हर सौंदर्य से जुड़े सामान मिल जायेंगे।

लखनऊ के अमीनाबाद की घुमावदार गलियों के भीतर कई सारी दुकानें मौजूद हैं जहाँ आपको तरह तरह के चीज़ें मिल जाएंगी। शायद ही कोई ऐसी चीज़ होगी जो अमीनाबाद में आपको न मिले। आपको यहाँ खरीदारी करके काफी मज़ा आएगा। लेकिन इसके लिए सबसे ज़रूरी है आपके अंदर मोल भाव करने की कुशल कला। दरअसल आपको यहाँ बार्गेनिंग करने का भरपूर मौका मिल जायेगा। आपको बता दें कि अगर आप भी अमीनाबाद की गलियों में शॉपिंग करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए पहले से कुछ तैयारी करनी ज़रूरी यही। इसके लिए सबसे पहले आप एक लिस्ट बना लें जिसमे आपको जो सामान लेना है उसे लिख लें क्योकि यहाँ हर एक सामान के लिए अलग एरिया और गली है तो आप एक साथ एक तरह की चीज़ों की शॉपिंग आसानी से कर पाएंगे। साथ ही अगर हम चूड़ियों और कंगन के लिए अमीनाबाद आये हैं तो गड़बड़झाला से बेहतर और कोई जगह नहीं। यूँ तो लखनऊ में आलमबाग मार्केट भी है लेकिन अमीनाबाद से बेहतर लखनऊ में कोई दूसरी मार्केट नहीं है। जहाँ आपको आपकी ज़रूरत का हर एक सामान मिल जायेगा। साथ ही अगर आप इस मार्केट और लखनऊ से ज़्यादा परिचित नहीं हैं तो आप किसी लोकल लाइट को साथ में ले सकते हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story