×

Mumbai Mangoes: अब ईएमआई सुविधा के साथ खरीदिये आम, पुणे के आम विक्रेता ने ग्राहकों को दिया शानदार ऑफर

Mumbai Mangoes: आम का क्रेज़ देखते हुए पुणे के एक आम विक्रेता ने तो लोगों को लुभाने के लिए ईएमआई भुगतान का सुनेहरा ऑप्शन भी दे डाला है। आइये जानते हैं क्या है ये ऑफर।

Shweta Shrivastava
Published on: 8 April 2023 6:39 PM GMT
Mumbai Mangoes: अब ईएमआई सुविधा के साथ खरीदिये आम, पुणे के आम विक्रेता ने ग्राहकों को दिया शानदार ऑफर
X
Mumbai Mangoes on EMI (Image Credit-Social Media)

Mangoes on EMI: गर्मी का मौसम आते ही जो एक चीज़ लोगों के दिमाग में आती है वो है फलों का राजा आम। जी हाँ जल्द ही ये रसीला फल मार्केट में भी आ जायेगा लेकिन वहीँ भारत के कुछ राज्यों में इस फल की सब वैराइटी नहीं मिलती तो ऐसे में उन्हें दूसरे राज्यों से मंगवाया जाता है। इतना ही आम का क्रेज़ देखते हुए पुणे के एक आम विक्रेता ने तो लोगों को लुभाने के लिए ईएमआई भुगतान का सुनेहरा ऑप्शन भी दे डाला है। आइये जानते हैं क्या है ये ऑफर।

ईएमआई भुगतान के साथ खरीदें आम

अपने अनूठे तरीके से, महाराष्ट्र के पुणे में एक आम विक्रेता ने इस सीजन में लचीले भुगतान विकल्प की शुरुआत करके सुर्खियां बटोरी हैं। विक्रेता गौरव सनस ने अपने ग्राहकों को ईएमआई पर आम खरीदने का अवसर प्रदान किया है। कोविड के बाद, आम की सबसे स्वादिष्ट किस्म- अल्फांसो की कीमत तेजी से बढ़ी है, जिससे ग्राहक इसे खरीदने से पहले दो बार सोचते हैं। हालांकि, ईएमआई विकल्प के साथ, सनस का उद्देश्य उन आम प्रेमियों को आकर्षित करना है जो अपने पसंदीदा आमों का स्वादिष्ट स्वाद पाने के लिए महीनों इंतजार करते हैं।

आम खाना आम बात नहीं

उनका मानना है कि अगर रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर किश्तों पर खरीदे जा सकते हैं तो आम क्यों नहीं, गुरुकृपा ट्रेडर्स एंड फ्रूट प्रोडक्ट्स के गौरव सनस ने इसका कारण भी बताया कि अल्फोंसो आमों की कीमत आसमान छूने वाली है, ऐसे में आम खाना आम बात नहीं होने वाला है। इसी वजह से महाराष्ट्र के पुणे में एक व्यापारी समन मासिक किश्तों या ईएमआई पर फलों के राजा की पेशकश कर रहे हैं।

आपको बता दें राज्य के कोंकण क्षेत्र के देवगढ़ और रत्नागिरी के अल्फांसो या `हापुस’ आम, जिन्हें सबसे अच्छा माना जाता है, वर्तमान में खुदरा बाजार में 800 से 1300 रुपये प्रति दर्जन बिक रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए सनस ने दावा किया कि उनके परिवार का आउटलेट पूरे देश में ईएमआई पर आम बेचने वाला पहला आउटलेट है। उन्होंने कहा "सीज़न की शुरुआत में कीमतें हमेशा बहुत अधिक होती हैं। हमने सोचा कि अगर ईएमआई पर रेफ्रिजरेटर, एसी और अन्य उपकरण खरीदे जा सकते हैं तो आम क्यों नहीं?"

गौरतलब है कि उनके आउटलेट से ईएमआई पर फल खरीदने की प्रक्रिया किस्तों पर मोबाइल फोन खरीदने के समान है। ग्राहक को क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने की आवश्यकता होती है और खरीद राशि को तीन, छह या 12 महीने की ईएमआई में बदल दिया जाता है। लेकिन ये योजना न्यूनतम 5,000 रुपये की खरीद के लिए उपलब्ध है, सनस ने कहा, अब तक चार उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ उठाया है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story