×

भूल कर भी न करें ये गलतियां, वरना हो सकता आपका रिश्ता खराब

सालों तक अच्छे चल रहे रिश्तों मे भी खटास आ सकती है। रिलेशनशिप टूटने के पीछे कई वजह होती हैं लेकिन क्या इसके पीछे की वजह आप तो नहीं।

Shreya
Published on: 7 Jun 2023 9:24 AM GMT
भूल कर भी न करें ये गलतियां, वरना हो सकता आपका रिश्ता खराब
X
भूल कर भी न करें ये गलतियां, वरना हो सकता आपका रिश्ता खराब

सालों तक अच्छे चल रहे रिश्तों मे भी खटास आ सकती है। रिलेशनशिप टूटने के पीछे कई वजह होती हैं लेकिन क्या इसके पीछे की वजह आप तो नहीं। कई बार आप नहीं समझ पाते कि आखिर आपको अपने पार्टनर को खुश कैसे रखना है। कभी-कभी आप अपने रिलेशनशिप में ऐसी गलतियां कर जाते हैं जो आपको तो छोटी लगती हैं पर असल में ऐसा होता नहीं है। तो चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन सी गलतियां हैं जो आपके रिश्ते को तोड़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: अगर रहना है हर मौसम में फिट, तो अपनाए ये 6 नए तरीके

1- अक्सर लोग अपने पार्टनर को अपने बिजी शेड्यूल में से टाइम नहीं दे पाते लेकिन जब वो अपना टाइम किसी के साथ बांटने लगे तो आपको वो चीजें बूरी लगने लगती है। जिसको लेकर आप हर बात पर उन्हें टारगेट करते हैं और ये वजह बनती है आपके ब्रेकअप की।

2- आप पहली मुलाकात पर तो अपने पार्टनर से अच्छे से कॉन्टेक्ट करके बात करते हैं लेकिन जब थोड़ा टाइम हो जाता है तो आप इधर-उधर आंखें करके बात करने लगते हैं। जो कि किसी को भी इग्नोर करना लग सकता है और इस से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है।

3- आपके पार्टनर को नई नौकरी, प्रमोशन या किसी अन्य अच्छी खबर पर आप अच्छा रिस्पोंस नहीं करते हैं तो आपका रिश्ता खतरे में आ सकता है। पार्टनर को अच्छी प्रतिक्रिया देने से आपके रिश्ते की डोर मजबूत होगी।

4- आजकल सोशल मीडिया का जमाना है और इसके जरिए आपके पार्टनर आप पर नजर रखते हैं। लेकिन अगर आप ऑनलाइन होने के बावजूद उन्हें रिस्पॉन्स नहीं करते हैं तो तभी आपका रिश्ता खतरे में आ जाता है।

यह भी पढ़ें: भूकंप के दौरान न करें ऐसी गलती नहीं तो जा सकती है जान

Shreya

Shreya

Next Story