×

Mother's Day 2020: लॉकडाउन में अपनाएं ये खास टिप्स, मां कभी नहीं भूलेंगी सम्मान

Mother's Day 2020: मां ममता का सागर है, वो बिना स्वार्थ भाव से अपने बच्चे की सेवा करती है। फिर चाहे मां पास हो या दूर। मां के प्यार में कभी कोई कमी नहीं होती है। उसके मान-सम्मान के लिए हर साल 10 मई को मातृ दिवस या मदर डे मनाया जाता है।

Dharmendra kumar
Published on: 7 May 2020 5:21 PM GMT
Mothers Day 2020: लॉकडाउन में अपनाएं ये खास टिप्स, मां कभी नहीं भूलेंगी सम्मान
X

नई दिल्ली: Mother's Day 2020: मां ममता का सागर है, वो बिना स्वार्थ भाव से अपने बच्चे की सेवा करती है। फिर चाहे मां पास हो या दूर। मां के प्यार में कभी कोई कमी नहीं होती है। उसके मान-सम्मान के लिए हर साल 10 मई को मातृ दिवस या मदर डे मनाया जाता है।

इस मौके पर लोग अपनी मां को प्रणाम करते हैं, उनका ध्यान रखते हैं और उन्हें गिफ्ट भी देते हैं। इसके साथ ही लोग एक-दूसरे को मदर डे की शुभकामनाएं भी देते हैं। लेकिन कोरोना वायरस और लाॅकडाउन की इस साल सभी त्योहारों चली गई है।

हम आपको बताते हैं कि आप घर पर रहकर मातृ दिवस को यादगार बनाना चाहते हैं तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं-

अपने हाथों से लिखकर दें नोट

डिजिटल दुनिया में लोग फोन पर, सन्देश भेजकर और वीडियो कॉल के माध्यम से शुभकामनाएं देते हैं, लेकिन अगर आप हाथों से लिखे नोट देंगे तो यह सबसे स्पेशल गिफ्ट होगा। इसके लिए आप एक छोटा सा पत्र लिखें, जिसमें मां को निःस्वार्थ भाव से सेवा और प्यार करने के लिए धन्यवाद बोलें। आप सुबह की चाय के साथ नोट दे सकते हैं या तकिए नीचे रखकर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं।

यह भी पढ़ें...Mother’s Day 2020: कब और कैसे हुई मदर्स डे की शुरुआत, जानें इसका इतिहास

मदर डे पर बनाए केक

लॉकडाउन में आप मदर डे को स्पेशल बना सकते हैं। इसके लिए घर पर ही केक बनाएं। मां के प्यार जताने यह सबसे खास टिप्स होगा। परिवार वालों के साथ मिलकर मां को सरप्राइज दें।

मां का पेडीक्योर या मैनीक्योर करें

लॉकडाउन की वजह से सभी सैलून बंद हैं। ऐसे में आप अपनी मां का पेडीक्योर या मैनीक्योर कर सकते हैं। घर पर सैलून के किट उपलब्ध होते हैं, जिससे आप हेयर कट भी कर सकते हैं। इससे मां को दिन स्पेशल होगा।

यह भी पढ़ें...Mother’s Day 2020: वो मां नहीं, फिर भी उसमें वही ममता, जो कराती है जिम्मेदारियों का एहसास

मां को बेड पर ही नाश्ता दें

बच्चों के लिए मदर डे मनाने का इससे बेहतर टिप्स है कि आपके लिए रो नाश्ता बनाने नाली मां को इस दिन आप काम न करने दें। इस दिन आप मां के लिए नाश्ता बनाएं। आपकी यह कोशिश आपके मां के चेहरे को मुस्कराहट दे सकती है।

यह भी पढ़ें...Mother’s Day: बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, जो पेश करती हैं सिंगल मदर की मिसाल

घर की सफाई करें

इस दिन आप मां को स्पेशल महसूस कराने के लिए आप कामों में हाथ बंटा सकते हैं। मां पूरे घर का विशेष ख्याल रखती हैं। ऐसे में आप मदर डे के दिन मां के सभी कामों को करें और उन्हें आराम करने दें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story