×

Neeta Ambani Expensive Saree: नीता अंबानी ने शादी में पहनी दुनिया की सबसे महंगी साड़ी, कीमत सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश

Neeta Ambani Most Expensive Saree: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने एक शादी में दुनिया की सबसे महंगी मानी जाने वाली साड़ी पहनी थी, जिसकी कीमत सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे।

Shweta Shrivastava
Published on: 27 April 2023 8:10 AM GMT
Neeta Ambani Expensive Saree: नीता अंबानी ने शादी में पहनी दुनिया की सबसे महंगी साड़ी, कीमत सुनकर उड़ जायेंगे आपके होश
X
Neeta Ambani Most Expensive Saree (Image Credit-Social Media)

Neeta Ambani Most Expensive Saree: मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी अपने स्टाइल स्टेटमेंट से आज भी कई लोगों को जमकर टक्कर देतीं हैं। वहीँ उनके कई कमाल के ऑउटफिटस सभी को काफी इम्प्रेस कर जाते हैं ऐसे ही उन्होंने एक शादी में दुनिया की सबसे महंगी मानी जाने वाली साड़ी पहनी थी, जिसकी कीमत सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे। आइये जानते हैं क्या थी इस साड़ी की खासियत और कीमत।

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने पहनी दुनिया की

सबसे महंगी साड़ी

मुकेश अंबानी की पत्नी और प्रसिद्ध सोशलाइट नीता अंबानी अक्सर अपने फैशन गेम और बेहद महंगे और अनोखे ऑउटफिटस के लिए जानी जाती हैं। नीता अंबानी के सबसे यादगार परिधानों में से एक वो साड़ी भी है जिसे उन्होंने शादी में पहना था, जिसे दुनिया की सबसे महंगी साड़ी माना जाता है।

दरअसल नीता अंबानी, जो अक्सर असाधारण ऑउटफिटस पहनती हैं, ने परिमल नाथवानी के बेटे की शादी में एक आकर्षक गुलाबी साड़ी पहनी थी, जिसमें प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। चेन्नई सिल्क्स के निदेशक शिवलिंगम द्वारा डिजाइन की गई 40 लाख रुपये की साड़ी में नीता अंबानी दमकती नजर आईं। साड़ी में रेयर थ्रेडवर्क और एक शानदार पल्लू है, साथ ही एक अनूठा ब्लाउज है जो शादी के समारोह में सभी का ध्यान आकर्षित कर रहा था।

नीता अंबानी की साड़ी अब दुनिया की सबसे महंगी साड़ी के रूप में जानी जाती है, जिसकी कीमत 40 लाख रुपये से अधिक है। गुलाबी हाथ से कढ़ाई की गई साड़ी में कीमती रत्न जैसे पन्ना, माणिक्य, पुखराज, कैट आई , असली मोती और अन्य कीमती सामग्रियां जड़ी हुईं थीं।

इस साड़ी की आकर्षक विशेषता इसका ब्लाउज था, जिसमे नाथद्वारा के भगवान की नाजुक और विस्तृत पेंटिंग दिखाती है। शिवलिंगम द्वारा डिज़ाइन की गई इस साड़ी को "विवाह पट्टू साड़ी" के नाम से जाना जाता है, और इसे कांचीपुरम की 35 महिला कारीगरों द्वारा बनाया गया था।

दुनिया की सबसे महंगी साड़ी नीता अंबानी ने 2015 में पूर्व राज्यसभा सांसद परिमल नाथवानी के बेटे की शादी में पहनी थी और इसका वजन 8 किलो से ज्यादा है। उन्होंने साड़ी को एक भारी हीरे और पन्ने के हार और मैचिंग झुमके के साथ पेयर किया था।

नीता अंबानी की साड़ी अभी भी फैशन उद्योग में शहर की चर्चा में है, वहीँ उनकी बेटी ईशा अंबानी की शादी का 90 करोड़ रुपये का लहंगा अब तक का सबसे महंगा लहंगा बन गया है, जिसे उनकी मां नीता अंबानी की शादी की ऑउटफिट का उपयोग करके सिला गया था।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story