अब दवायें भी घर तक: नहीं जाना पड़ेगा मेडिकल स्टोर, दरवाजे पर ही सभी सुविधाएं

लोगों को घरों से न निकलना पड़े लेकिन जरुरी चीजों की जरूरत भी पूरी हो सके, इसलिए लिए सरकार डोर-टू-डोर सेवा दे रही है। अब आपके घर तक दवाएं भी सरकार भिजवाएंगी।

जौनपुर: कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए शुरू हुई जंग में 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया, लेकिन इसके साथ ही केंद्र की मोदी सरकार और राज सरकार अपने अपने स्तर पर नागरिकों को कोई भी समस्या न हो, इसके लिए राहत पहुंचाने वाली योजनाएं लागू कर रही है। इसी कड़ी में लोगों को घरों से न निकलना पड़े लेकिन जरुरी चीजों की जरूरत भी पूरी हो सके, इसलिए लिए सरकार डोर-टू-डोर सेवा दे रही है। अब आपके घर तक दवाएं भी सरकार भिजवाएंगी।

मेडिकल स्टोर के सामने खड़े होने या भीड़ लगाने की जरूरत

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में मेडिकल स्टोर के सामने खड़े होने या भीड़ इकट्ठा करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। सराहनीय पहल के तहत अब जिला प्रशासन लोगों के घरों तक दवाएं पहुंचाएगा। इस बारे में जौनपुर जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने मेडिकल स्टोर पर इकट्ठा हो रही भीड़ को देखते हुए निर्णय लिया है कि 27 मार्च से मेडिकल की दुकानों पर भीड़ कम किया जाये।

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन: सभी मोहल्लों में नहीं पहुंची डिलीवरी वैन, दोगुने दामों में बिका सामान

घरों तक दवाएं पहुंचाएगा प्रशासन

इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के उद्देश्य से और इस उद्देश्य कि लोग घर से बाहर ना निकले, घर पर ही उनको दवा भी मिल जाए। इस हेतु 14 दुकानें अधिकृत की गई है। जहां पर कोई भी व्यक्ति अपने घर से मोबाइल पर फोन करके अपनी दवाई नोट करा सकता है और उसकी दवा का पैकेट बना करके उसके घर पर दुकानदार उपलब्ध करा देगा।

ये भी पढ़ेंः डीएम ने की गरीबों की मदद की अपील, तो शहर में लग गई मददगारों की लाइन

दवा के पर्चे को दुकानों के नंबरों पर व्हाट्सएप करेंः

साथ ही साथ अपने दवा के पर्चे को भी दुकानों के नंबरों पर व्हाट्सएप भी कर सकता है।अच्छा यह रहेगा कि अपने घर के पास वाली दुकानदार की नंबर पर ही बात करें व्हाट्सएप पर अपना पर्चा भेजें जिससे आसानी से आपके घर पर आप की दवा पहुंच सके। इस कदम से प्रधानमंत्री के लाकडाउन के आह्वान का हम सभी पालन कर सकेंगे ।

बता दें कि इसके पहले घाद्य सामग्री घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की है और वहीं बैंकों ने एटीएम न जाना पड़े, इसलिए ग्राहकों को पैसा घर तक पहुंचाने की भी व्यवस्था की गयी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।