Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी के पूरे जीवन की कहानी रैपर ने महज 3 मिनट में की बयां, महाराज जी ने दे डाली चेतावनी!

Premanand Ji Maharaj: श्री प्रेमानंद महाराज जी से मुलाकात करने एक रैपर और सिंगर आये हैं जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है आइये जानते हैं आखिर ये रैपर और सिंगर हैं कौन।

Shweta Shrivastava
Published on: 11 Aug 2023 6:07 AM GMT
Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद जी के पूरे जीवन की कहानी रैपर ने महज 3 मिनट में की बयां, महाराज जी ने दे डाली चेतावनी!
X
Premanand Ji Maharaj (Image Credit-Social Media)

Premanand Ji Maharaj: श्री प्रेमानंद महाराज जी के दरबार में कई श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है। लोग उनके दर्शन करने दूर दूर से आते हैं। वहीँ कई सेलिब्रिटी जिनमे विराट कोहली और अनुष्का शर्मा भी शामिल हैं आ चुके हैं। वहीँ इसके पहले पंजाबी सिंगर्स से लेकर इंडियन आइडल फेम तक महाराज जी के दरबार में अपनी हाज़री लगाते नज़र आते हैं। इसी बीच भारतीय गायक और संगीतकार बी प्राक की प्रेमानंद जी से मुलाकात चर्चा का विषय बनी रही। उन्होंने महाराज जी से मिलकर राधा रानी के कई भजन भी गाये। वहीँ अब उनसे मुलाकात करने एक रैपर और सिंगर आये हैं जिनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है आइये जानते हैं आखिर ये रैपर और सिंगर हैं कौन।

श्री प्रेमानंद महाराज जी के दर्शन करने पहुंचे रैपर

रैपर और सिंगर जब वृन्दावन पहुंचे तो उन्होंने श्री प्रेमानंद महाराज जी के दर्शन भी किये ऐसे में महाराज जी ने उनके गीत और रैप को भी सुना जो उन्हें काफी पसंद आया। जिसके बाद प्रेमानंद जी ने रैपर की तारीफ की और कहा कि उन्होंने महज़ 3 मिनट में उनकी पूरी ज़िन्दगी की कहानी को बयां कर दिया। इसके साथ ही साथ महाराज जी ने रैपर के द्वारा किये शब्दों के चुनाव की भी सराहना की। इसके बाद उन्होंने कहा कि इस तरह से गा पाना हर किसी के लिए संभव नहीं है और आपका गायन प्रशंसा के काबिल है।

लेकिन इसके बाद प्रेमानंद जी महाराज ने रैपर को चेतवानी भी दे डाली ऐसा क्यों हुआ आइये ये भी आपको बता देते हैं। दरअसल रैपर ने अपनी पूरी टीम के लिए महाराज जी से आशीर्वाद माँगा। जिसके बाद महाराज जी ने उसे आने वाले जीवन में सफलता का आशीर्वाद दिया। साथ ही आशीर्वाद स्वरुप एक माला भी भेंट की। इसके बाद महाराज जी ने कहा कि भगवान् के नाम का जप करते रहिये और किसी भी तरह का गन्दा आचरण मत करीये। क्योंकि अगर आप इन सभी चीज़ों से बचे रहेंगे तभी उन्नति आपको प्राप्त होगी।

वहीँ रैपर ने भी अपने मन की जिज्ञासा को शांत करने के लिए महाराज जी से एक सवाल पूछा कि क्या हमें ठाकुर जी से गुस्सा होने का अधिकार है? इसके जवाब में प्रेमानंद जी ने कहा जी हाँ बिलकुल आप ठाकुर जी से गुस्सा हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जब हम अपने भगवान् से प्यार करते हैं तो उनसे गुस्सा भी हो सकते हैं क्योंकि हम गुस्सा भी उन्ही से होते हैं जिनसे हम प्यार करते हैं।

आपको बता दें इन रैपर का नाम पंकज शर्मा है जिन्होंने प्रेमानंद महाराज जी के जीवन पर एक रैप बनाकर उन्हें सुनाया। जिसमे उन्होंने महाराज जी के जीवन की पूरी कहानी बयां की है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story