×

Raksha Bandhan 2023: अलग अलग तरह की राखियों से गुलज़ार हुए बाज़ार, इस बार अपने भाई की कलाई पर बांधिए ये रक्षासूत्र

Raksha Bandhan 2023: इस रक्षाबंधन, भाई बहन के इस प्यारे से बंधन को प्यार और सम्मान के साथ-साथ स्टाइल से भी मनाइये। इये जानते हैं किस किस तरह की राखियां इस बार उपलब्ध हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 24 Aug 2023 1:59 AM GMT
Raksha Bandhan 2023: अलग अलग तरह की राखियों से गुलज़ार हुए बाज़ार, इस बार अपने भाई की कलाई पर बांधिए ये रक्षासूत्र
X
Raksha Bandhan 2023 (Image Credit-Social Media)

Raksha Bandhan 2023: इस रक्षाबंधन, भाई बहन के इस प्यारे से बंधन को प्यार और सम्मान के साथ-साथ स्टाइल से भी मनाइये । टिकाऊ, ईको फ्रेंडली से लेकर डिज़ाइनर और अनोखे अंदाज़ की डिज़ाइन वाली राखी तक, हर भाई के लिए एक अलग तरह की राखी मार्केट में मौजूद है। फेंके गए नारियल के छिलकों, वेस्ट मटेरियल की राखी से लेकर प्लांटेबल राखियों तक, ब्रांड इस रक्षा बंधन पर राखी बनाने के लिए विभिन्न और अनूठी सामग्रियों और कपड़ों के साथ प्रयोग कर रहे हैं। साथ ही ये इतनी खूबसूरत हैं कि आपको एक नज़र में लगी ही नहीं कि ये वेस्ट मटेरियल से बनाई गईं हैं। आइये जानते हैं किस किस तरह की राखियां इस बार उपलब्ध हैं।

स्टाइलिश राखियां

अगर आपने अभी तक अपनी राखी की खरीदारी नहीं की है, तो इस रक्षा बंधन को फैशनेबल और ज़रा हटकर बनाने के लिए इन बेहतरीन डिजाइनों पर एक नज़र डालिये।

यूनिक राखी

अगर आपके पास भी इस राखी कुछ यूनिक आइडियाज हों तो उन्हें आप भी अपने भाई के हांथों पर बांध सकती हैं। अगर आपका भाई भी कुछ स्टाइलिश पसंद करता है, तो आप अलग अलग तरह की राखियों में से उनके लिए सेलेक्ट कर सकतीं हैं। आप उनकी पर्सनालिटी के हिसाब से भी राखी पसंद कर सकतीं हैं अब अगर आपका भाई एक डॉग लवर है या चाय पीने का काफी शौक़ीन है तो ये राखियां उन्हें पसंद आएँगी।

वेस्ट मटेरियल की राखी

कोई लेफ्ट ओवर क्लोथ्स या पेपर से भी आप खूबसूरत राखी बना सकती हैं। जिसपर आप अपने हांथों से किसी तरह की कोई कढ़ाई भी कर सकतीं हैं। इसके साथ ही आप किसी तरह की बीड्स या कोई पुरानी चादर से भी इन्हे रीक्रिएट कर सकतीं हैं।

हैंडमेड राखी

मार्केट में कई तरह की बीड्स और मोतियां भी उपलब्ध हैं जिन्हे लेकर आप एक खूबसूरत राखी अपने हांथों से बना सकतीं हैं। इसमें आपको कई सारी चीज़ें ऐड करने का मौका मिलेगा और आप लटकन और कई सारे ऑप्शंस के साथ इन्हे खूबसूरत रूप दे सकतीं हैं। इसमें कढ़ाई वाले मिरर, घुंघरू, लटकन और बहुत कुछ ऐड कर सकतीं हैं।


पॉम-पॉम राखी

अगर आप कॉर्फूल राखियां पसंद करतीं हैं और आपको लगता है आपके भाई को भी ये काफी पसंद आएगी तो ये पॉम-पॉम राखियां आपको काफी पसंद आएंगीं। साथ ही अगर किसी छोटे बच्चे के लिए आप इन्हे बना रहीं हैं तो भी आप इस तरह की राखी चुन सकतीं हैं। इन्हे आप रंगीन ऊनी धागों से बेहद आसानी से बना सकतीं हैं।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story