अगर आपका पार्टनर करता है आपको कंट्रोल, तो उसको कहें ‘गेटआउट’, पढ़ें पूरी खबर

किसी भी रिलेशनशिप में प्यार, भरोसा जैसी जिसे बहुत ज़रूरी होती है। लेकिन अगर वही केयर आपके जी का जंजाल बन जाता है तो रिलेशनशिप खत्म होने लगता है।

लखनऊ: किसी भी रिलेशनशिप में प्यार, भरोसा जैसी जिसे बहुत ज़रूरी होती है। लेकिन अगर वही केयर आपके जी का जंजाल बन जाता है तो रिलेशनशिप खत्म होने लगता है। अगर आपका पार्टनर जब आपको अपने हिसाब से कंट्रोल करने लगता है या फिर हर बात पर जोर-जबरदस्ती करने लगता है तो आपके पार्टनर की एक अलग इमेज आपके आंखों के सामने बनती है। और हमें बाद में पता चलता है कि हमारा पार्टनर कैसा है। यह साफ मालूम पड़ता है कि वो कितने कंट्रोलिंग किस्म के हैं। ऐसे लोग अपनी चीजों को समय पर चाहते हैं और अपनी मर्जी से हर चीज होते हुए देखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें:2020 में पहला चुनाव दिल्ली का है, हम पूरी ताकत से लड़ेंगे और जीतेंगे: प्रकाश जावडेकर

ऐसे लोग ये भी चाहते हैं उनके आसपास के लोग भी वही काम और वैसे ही काम करें, जैसा वो चाहते हैं। ऐसे व्यक्तित्व वाले लोग रोमांटिक तो होते हैं लेकिन काफी जिद्दी और धमकाने की कोशिश भी करते हैं। तो अगर आपका पार्टनर ऐसा है, तो आप पहले से उससे सतर्क हो जाएं। ऐसी हरकते करते हैं पार्टनर। ये है कुछ बातें, जिन्हें वो यूज़ करते हैं अपने पार्टनर्स को परेशान करने में…

जलन और लड़ाई

इस तरह के लोग दूसरे लोगों से काफी जलतें हैं। जब आप अगर किसी और के पास जाते हैं तो आपके पार्टनर्स खुश रहने का नाटक करते हैं, लेकिन वो खुश नहीं रहते हैं। वह आपको किसी और के साथ शेयर नहीं करना चाहते हैं। अगर आप कहीं काम करना चाहते हैं तो आपके पार्टनर्स आपकी उस बात को टालने की कोशिश करते हैं। नहीं चाहते की आप उनके अलावा किसी और को टाइम दे।

ब्लेम गेम खेलना

ये ज़रूर याद रखें कि एक कंट्रोल करने वाला इंसान हर टाइम आपको हर चीज के लिए गलत ठहराएगा। वो एक छोटी सी छोटी चीजों को लेकर बड़ा मुद्दा बना देते हैं। वो आपको बताएंगे कि आप इसके लिए जिम्मेदार हैं, भले ही उसका आपसे कोई लेना-देना न हो। तो आप ऐसे लोगों को आसानी से पहचानें और अपने जीवन से दूर रखें। टाइम के साथ-साथ ब्लेम गेम और खराब हो जाता है। इससे लोगों के मन में दूरियां बढ़ने लगती हैं, जो आपके जीवन से पॉजिटिवनेस को खत्म कर सकता है।

ये भी पढ़ें:जानें देश-दुनिया में कैसे मना न्यू ईयर, यहां हुड़दंग करने पर 198 लोग अरेस्ट

अलगाव होना

सबसे खास चीजों में से एक कंट्रोल करने वाला इंसानआपको उन लोगों दूर रखता है, जिन्हें आप सच में प्यार करते हैं। वो लगातार आपका ध्यान आकर्षित करेंगे और आपको दोस्तों और परिवार से अलग करेंगे। इसके अलावा, वह आपसे शिकायत करेंगे कि आप उनके साथ टाइम नहीं बिताते हैं। ऐसे लोगों में खास बात ये है कि ये किसी भी तरह खुश नहीं रह सकते हैं। उनके अंदर ये हमेशा रहता है कि उनकी जगह आपने किसी ओर को कैसे अपना टाइम दे दिया।