मैरिड लाइफ में बढ़ता है प्यार, जब इन फूलों से घर को सजाते हैं आप

  जीवन में प्यार और रोमांस  बहुत जरूरी है। इसके बिना जीवन अधूरा है। दिनभर की थकान के बाद शाम को हर व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ हसीन पल चाहता है। इस लिए जरूरी है कि घर का माहौल ऐसा हो जहां प्यार और रोमांस करने का मन करें। ऐसे माहौल को क्रिएट करने में फूल सबसे बनाते हैं।

Published by suman Published: August 4, 2020 | 11:20 pm

जयपुर :  जीवन में प्यार और रोमांस  बहुत जरूरी है। इसके बिना जीवन अधूरा है। दिनभर की थकान के बाद शाम को हर व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ हसीन पल चाहता है। इस लिए जरूरी है कि घर का माहौल ऐसा हो जहां प्यार और रोमांस करने का मन करें। ऐसे माहौल को क्रिएट करने में फूल सबसे बनाते हैं। इसके लिए कुछ ऐसे फूलों के बारे में बैडरूम डैकोरेशन टिप्स बता रहें हैं। जो आपके वैवाहिक जीवन में प्यार को बढ़ाने में मददगार होंगे। इन फूलों को यदि आप बेडरूम में लगाएंगी तो  वैवाहिक जीवन की बोरिंग लाइफ ख़त्म हो जाएगी।

यह पढ़ें…इस एक्ट्रेस के कातिलाना अंदाज ने बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान, देखें हॉट फोटोज

गुलाब: गुलाब के फूल को हमेशा में प्रेम का जीवंत प्रतीक माना गया है। माना जाता है की इस फ्लॉवर को बैडरूम में रखने पर आपका रूम न सिर्फ सुंदर लगता है बल्कि यह कपल के बीच भी आकर्षण को बढ़ाता है।

 

प्रतीकात्मक

ट्यूलिप: ट्यूलिप का फूल आपके जीवन में रोमांस को बढ़ावा देता है। लाल, गुलाबी तथा पीले कलर के ट्यूलिप के फूल आप अपने बैडरूम में लगाकर उसको आकर्षक बना सकती हैं और अपनी लाइफ में भी रोमांस और प्यार को बढ़ा सकती हैं।

आर्किड:   इस फूल को प्रेम का प्रतीक माना जाता है।असाधारण बनावट व विविध लक्षणों से सम्पन्न ऑर्किड सम्पूर्ण वनस्पति जगत के सबसे सुंदर फूलों में से एक है। आपको बता दें की यह फूल आपको 25000 तरह की अलग अलग प्रजाति तथा रंग में आसनी से मिल जाएगा। यह फूल न सिर्फ आप दोनों के बीच के प्यार को बढ़ाता है बल्कि आपके बैडरूम को भी आकर्षक बनाता है।

प्रतीकात्मक


पारिजात का फूल: पारिजात के फूलों को हरसिंगार और शैफालिका भी कहा जाता है। अंग्रेजी में इसे नाइट जेस्मिन और उर्दू में गुलजाफरी कहते हैं। पारिजात के फूल आपके जीवन से तनाव हटाकर खुशियां ही खुशियां भर सकने की ताकत रखते हैं। पारिजात के ये अद्भुत फूल सिर्फ रात में ही खिलते हैं और सुबह होते-होते वे सब मुरझा जाते हैं। यह माना जाता है कि पारिजात के वृक्ष को छूने मात्र से ही व्यक्ति की थकान मिट जाती है।

यह पढ़ें…इससे भयानक कुछ नहीं: इस देश में भीषण विस्फोट, वीडियो देख दहल जाएगा दिल

कुमुदिनी (लिली):  लिली फ्लॉवर कई शेड्स में मिलते हैं। आप अपने पसंदीदा कलर और शेड का लिली फ्लॉवर लाकर अपने बैडरूम में लगा सकती हैं। यह फूल आपके वैवाहिक जीवन में रोमांस को बढ़ावा देता है।

 

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App