×

Best Kajal Brands in India:भारत के बेस्ट काजल ब्रांड्स, जो बनायेंगें आपकी आँखों को स्मजफ्री और खूबसूरत

Best Kajal Brands in India: आज हम आपके लिए भारत में सबसे अच्छे काजल की एक लिस्ट लेकर आये हैं जो आपकी आँखों के लिए सबसे बेस्ट हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 15 Jun 2023 9:07 AM GMT
Best Kajal Brands in India:भारत के बेस्ट काजल ब्रांड्स, जो बनायेंगें आपकी आँखों को स्मजफ्री और खूबसूरत
X
Best Kajal Brands in India (Image Credit-Social Media)

Best Kajal Brands in India: भारत में काजल का उपयोग युगों से एक पुरानी परंपरा रही है। काजल न केवल आंखों की शोभा बढ़ाते हैं बल्कि आंखों को ठंडक भी पहुंचाते हैं। हालांकि आंखों के लिए काजल के फायदों के लिए आपको ऑर्गेनिक काजल का इस्तेमाल करना चाहिए। ऑर्गेनिक काजल घंटों तक नहीं टिकता है और स्मज-प्रूफ भी नहीं होता है।लेकिन इन्हे आँखों के लिए अच्छा माना जाता रहा है। आज हम आपको कुछ टॉप ब्रांड्स के बारे में बताएँगे जिनके काजल सबसे अच्छे माने जाते हैं।

भारत के बेस्ट काजल ब्रांड्स

काजल डीप पिगमेंटेशन के साथ आंखों की खूबसूरती को हाईलाइट करता है। काजल का सिर्फ एक स्ट्रोक स्टाइलिश अवतार में एक साधारण लुक को बढ़ाता है। ये दिन-प्रतिदिन के मेकअप के लिए उपयोग किया जाने वाला सबसे सरल उत्पाद है जिसे आप वस्तुतः हर एक अवसर पर लगा सकते हैं, चाहे वो मीटिंग हो, आप कहीं घूमने जा रहे हो या दोस्तों या परिवार के साथ सिर्फ एक छोटी सी आउटिंग हो। वहीँ आज हम आपके लिए भारत में सबसे अच्छे काजल की एक लिस्ट लेकर आये हैं जो आपकी आँखों के लिए सबसे बेस्ट हैं।

द शुगर ट्विस्ट एंड शाउट फेडप्रूफ काजल (
The SUGAR Twist And Shout Fadeproof Kajal)

इस काजल में विशेष रूप से डिज़ाइन की गई एंटी-स्लिप ग्रिप है जो काजल को वॉटरलाइन के साथ-साथ लैश लाइन पर लगाने के लिए पकड़ना आसान बनाती है।ये काजल 10 घंटे से अधिक समय तक फीका या धुंधला नहीं होता है। ये एक काले रंग की मखमली फिनिश देता है जो लंबे समय तक चलने वाला और स्मज-प्रूफ है। शुगर ट्विस्ट एंड शाउट फेडप्रूफ निस्संदेह भारत में सबसे अच्छे काजलों में से एक है और जर्मनी में बनाया गया है, इस काजल को शार्पनर की आवश्यकता नहीं है। ये वर्तमान में दो रंगों में उपलब्ध है।

मूल्य - 399 रुपये

नायका रॉक द लाइन काजल आईलाइनर (Nykaa Rock the Line Kajal Eyeliner)

नायका रॉक द लाइन काजल पूरे दिन लगाए रहने वाला ट्रिपल-ब्लैक पिगमेंट देता है। ये विटामिन ई और सी जैसे त्वचा-प्रेमी अवयवों से भरा हुआ है, यह वाटरप्रूफ काजल अपनी सॉफ्ट फिनिश के साथ सहजता से ग्लाइड होता है। इसका उपयोग करना और ले जाना आसान है और मुलायम स्मोकी आंखें बनाने के लिए ये बहुत अच्छा है। नायका काजल भारत में सबसे अच्छे काजलों में से एक है।

मूल्य - 199 रुपये

लक्मे Eyeconic काजल (Lakme Eyeconic Kajal)

लक्मे आईकॉनिक काजल, आंखों का मेकअप पूरा करने या सिंपल, ओनली-काजल लुक के लिए सबसे बेहतरीन काजल है। ये एक स्मज प्रूफ, वाटर प्रूफ काजल है और आंखों को नाटकीय और ग्लैमरस लुक देता है। इसमें एक तीव्र मैट लुक है, जो लंबे समय तक चलती है और पूरी तरह से वाटरप्रूफ है। इसे उपयोग में आसान, सुविधाजनक ट्विस्ट-अप प्रारूप के लिए डिज़ाइन किया गया है। ये एक संपूर्ण रोजमर्रा का उत्पाद है। इसके अलावा ये वर्तमान में 5 रंगों में उपलब्ध है। लक्मे भारत में सबसे अच्छी ब्यूटी प्रोडक्ट्स बनाने के लिए जाना जाता है। साथ ही इसका काजल टॉप प्रोडक्ट्स में शामिल है।

मूल्य - 185 रुपये


कलरबार जस्ट स्मोकी आई काजल (Colorbar Just Smoky Eye Kajal)

कलरबार जस्ट स्मोकी आई काजल एक हाई-पिगमेंट मैट कलर है जो 12 घंटे तक चलता है। इसमें एक बिल्ट-इन स्मजर है जो लुक को और भी ज़्यादा इन्हैंस करता है। इसमें मुलायम, मखमली बनावट है जो ढक्कन पर आसानी से चमकती है। जर्मनी में तैयार किया गया, ड्रमटोलॉजिकली और ऑप्थाल्मोलॉजिकली टेस्टेड फ़ॉर्मूला पैराबेन, खनिज तेल और फॉर्मलडिहाइड से मुक्त है, काजल शाकाहारी है, 7 रंगों में उपलब्ध है और कलरबार एक क्रूरता-मुक्त ब्रांड है और ये भारत के सर्वश्रेष्ठ काजलों में शामिल है।

मूल्य - 675 रुपये


मेबेलिन न्यू यॉर्क कोलोसल काजल सुपर ब्लैक ( Maybelline New York Colossal Kajal Super Black)

मेबेललाइन का विशाल काजल सुपर ब्लैक 16 घंटे तक टिका रहता है। ये दोगुनी तीव्रता के लिए अन्य काजल ब्रांड्स की तुलना में 2 गुना अधिक कालापन प्रदान करता है। ये सुपर स्मूद एप्लिकेशन के लिए तेल से समृद्ध है और आसानी से ग्लाइड होता है, ये 16 घंटे तक वाटरप्रूफ और स्मज प्रूफ रहता है। संवेदनशील आंखों और कांटेक्ट लेंस उपयोग करने वालों के लिए ये काजल सबसे उपयुक्त है।

मूल्य - 300 रुपये

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story