लड़कियों की ऐसी बातें जो सिर्फ लड़कियां समझ सकती हैं, जाने क्या है

ज़िन्दगी में कुछ चीज़े या बातें ऐसी होती जो एक महिला सिर्फ दूसरी महिला से बोल सकती है या बता पाती है। लड़कियां अपनी सारी बातें किसी लड़की से ही कह सकती है भले ही उनकी लाइफ में कोई मेलफ्रैंड हो लेकिन उनसे वो सब नहीं कह पाती है।

लखनऊ: ज़िन्दगी में कुछ चीज़े या बातें ऐसी होती जो एक महिला सिर्फ दूसरी महिला से बोल सकती है या बता पाती है। लड़कियां अपनी सारी बातें किसी लड़की से ही कह सकती है भले ही उनकी लाइफ में कोई मेलफ्रैंड हो लेकिन उनसे वो सब नहीं कह पाती है। कुछ ऐसी बातें होती हैं जो लड़कियों ने लड़कियों के साथ ही की होंगी। ऐसा कई बार हुआ होगा कि एक बेटी की बात सिर्फ उसकी मां को समझ आई हो क्योंकि हो सकता है वह भी इसी दौर से गुजरी हो।

वैसे ये कहना सही नहीं है कि किसी लड़की की बातों को कोई लड़का नहीं समझ सकता लेकिन कुछ बाते हैं जिसकी समझ केवल एक अच्छी लड़की दोस्त ही रख सकती है। बहुत-सी परेशानी आपके सामने आती है जिसे केवल एक दूसरी लड़की ही समझ पाती है और आपको एक अच्छी सलाह दे पाती है। तो आज हम आपको बतातें हैं उन परेशानियों के बारे में जिसमें केवल महिला ही महिला के काम आ सकती है।

ये भी देखें:पीएम मोदी का 69वां जन्मदिन, अमित शाह, ममता समेत इन नेताओं ने ऐसे दी बधाई

दिल की बात में जरूरत

Image result for female friend

अगर आपसे किसी ने प्यार का इजहार किया हो या आप किसी के साथ पहले से ही रिश्ते में हों जहां आपको कोई तकलीफ हो रही हो तो इस तरह के हालात में एक महिला दोस्त ही आपको सही तरीके से समझ सकती है। कई बार आप समझ नहीं पाते हैं कि आपका पार्टनर कितने हद तक सही है, ऐसे में आपकी अच्छी महिला दोस्त ही उचित सलाह दे सकती है। एक लड़की ही दूसरी लड़की की हालत को अच्छी तरह से समझ सकती है।

पार्टी के लिए तैयार करना

अगर आपको किसी पार्टी में जाना होता है और फ्रेंड्स में कूल दिखना होता है तो आपकी फीमेल फ्रेंड ही आपको सही एडवाइस देती है। कई बार पुरुष दोस्त आपको पार्टी के लिए अच्छी ड्रेस के बारे में नहीं बता पाते ऐसे में महिला दोस्त आपको फैशन स्टेटमेंट से लेकर मेकअप तक के सारे टिप्स में मदद कर सकती है।

ये भी देखें:Happy Bday PM Modi: मोदी के 6 विवाद! जिन्हें जानकर आपके उड़ जाएंगे होश

पीरियड्स में जरूरत

Image result for female friend

कोई भी महिला साथी आपको पीरियड के समय बहुत ही काम आ सकती है। आपके पीरियड की समस्याओं से लेकर सैनिटरी नैपकिन तक की जरूरत को पूरा करने में यह आपका साथ देंगी। पुरुष साथी उन दिनों में आपका साथ तो दे सकते हैं लेकिन आपकी जरूरतों को वह समझ नहीं सकते।

कपड़ों की जरूरत

Image result for female friend

कपड़ों की जरूरत पड़ने पर हमेशा नए कपड़े खरीदना ही समाधान नहीं होता। कभी-कभी दोस्तों से कपड़ा शेयर भी किया जा सकता है। आपको किसी इवेंट या पार्टी में जाने के लिए कुछ अलग तरह के कपड़ों की जरूरत पड़ जाए तो ऐसे में आपकी महिला दोस्त बहुत काम आ सकती हैं। आपके पुरुष दोस्त इस जरूरत पर आपके काम नहीं आ सकते। कई बार इमरजेंसी में अगर आपको किसी खास तरह की ड्रेस की जरूरत हो तो आपकी महिला दोस्त ही आपकी मदद कर सकती है।

ये भी देखें:Happy Birthday Modi! पूरा काशी डोल रहा है मोदी-मोदी बोल रहा है…

प्रेग्नेंसी टिप्स में जरूरत

Image result for female friend

आपके मन में प्रेग्नेंसी को लेकर हमेशा कुछ न कुछ सवाल रहता है। कई बार आपको अंतिम समय में इससे छुटकारा चाहिए होता है। आपकी महिला दोस्त इन सभी परेशानियों में आपकी पूरी तरह से मदद कर सकती हैं। वह आपको इसकी अच्छी बातों से लेकर बुरी बातों तक सबसे रूबरू करा सकती हैं।