×

तेज भूख लगने पर नहीं खाएं ये चीजें, नहीं तो हो सकती है बड़ी समस्या

जब तेज भूख लगी हो तो कभी टमाटर को ना खाएं। आपको बता दें कि गर्मी के मौसम में टमाटर का सेवन करने से पेट में जलन जैसी कई समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 3:16 PM GMT
तेज भूख लगने पर नहीं खाएं ये चीजें, नहीं तो हो सकती है बड़ी समस्या
X
तेज भूख लगने पर नहीं खाएं ये चीजें, नहीं तो हो सकती है बड़ी समस्या photos (social media)

नई दिल्ली : बहुत भूख लगने पर जो भी मिलता है हम उसे खा लेते हैं लेकिन हमें भूख की हालत में यह समझ नहीं आता कि कौन सी चीज हमारी सेहत को नुकसान करेगी। जब तेज भूख लगी हो तब कुछ बातों का ध्यान रखने की आवश्यकता होती है। आज जानते हैं कि भूख लगने पर किन चीजों को खाने से हमारी सेहत पर बुरा असर पड़ता है।

टमाटर

जब तेज भूख लगी हो तो कभी टमाटर को ना खाएं। आपको बता दें कि गर्मी के मौसम में टमाटर का सेवन करने से पेट में जलन जैसी कई समस्या का सामना करना पड़ सकता है। वैसे टमाटर हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है लेकिन गर्मी के दिनों में इसे खाना काफी नुकसान कर सकता है।

मसालेदार खाना

आप जब भी खाली पेट हो या बहुत देर से भूखे हो तो मसालेदार खाना खाने से खुद को बचाएं। खाली पेट मसालेदार खाना खाने से पेट में एसिडिटी की समस्या हो सकती है इसके साथ पेट में पाचन की कई समस्या भी उत्पन्न होने लगती है। इसलिए जब भी खाली पेट हो तो सादा खाना ही खाएं।

दही

जब आप खाली पेट या बहुत देर से कुछ न खाया हो उस समय दही खाने से बचे क्योंकि खाली पेट दही खाने से पेट में हाइड्रोक्लोरिड एसिड बनता है। खाली पेट दही खाने से दही के अच्छे बैक्टेरिया खत्म हो जाते हैं जिससे एसिडिटी की समस्या हो जाती है। खाली पेट दही खाना सेहत के लिए अच्छा नहीं है। इससे शरीर में कई समस्या उत्पन्न हो जाती है।

ये भी पढ़े....BHU में नीता अंबानी का विरोध, जानिए क्यों छात्रों ने खोला मोर्चा

food

चाय - कॉफी

अगर आप खाली पेट चाय -कॉफी का इस्तेमाल करते हैं तो आपकी सेहत को काफी नुकसान कर सकता है। बताया जाता है कि खाली पेट चाय या कॉफी पीने से पेट में गैस बन जाती है। इसलिए अगर आप चाय - कॉफी पीने के बहुत शौकीन है तो बिस्किट, ब्रेड या किसी चीज के साथ पिएं।

ये भी पढ़े....खूंखार शेरों ने भैंसो पर बोला हमला, वीडियो में देखें कौन जीतता है बाजी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story