×

SSR Motivational Quotes: जानिए सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फैंस को इस दुनिया को अलविदा कहने से पहले क्या दिए थे सन्देश

SSR Motivational Quotes: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन 14 जून 2020 को हुआ था। यहां हम आपके लिए दिवंगत अभिनेता के कुछ मोटिवेशनल विचार लेकर आये हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 14 Jun 2023 1:27 PM GMT
SSR Motivational Quotes: जानिए सुशांत सिंह राजपूत ने अपने फैंस को इस दुनिया को अलविदा कहने से पहले क्या दिए थे सन्देश
X
SSR Motivational Quotes (Image Credit-Social Media)

SSR Motivational Quotes: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का निधन 14 जून 2020 को हुआ था। उन्हें उनके बहुमुखी प्रदर्शन, उनके प्यार भरे व्यक्तित्व, नई चीजों को सीखने की जिज्ञासा और अपनी बेहतरीन एक्टिंग स्किल के लिए उनके फैंस द्वारा आज भी याद किये जाते हैं और उनकी सराहना की जाती है। सुशांत अपने विचारों के बारे में स्पष्ट थे और जीवन पर अपने दृष्टिकोण के बारे में बात करने से कभी पीछे नहीं हटे। उन्होंने अक्सर अपने मोटिवेशनल विचारों को उद्धरण, कविता और बहुत कुछ के रूप में सभी से शेयर किया।

सुशांत सिंह राजपूत के मोटिवेशनल विचार

यहां हम आपके लिए दिवंगत अभिनेता के कुछ मोटिवेशनल विचार लेकर आये हैं।

1. “मेरे लिए, स्क्रिप्ट महत्वपूर्ण है। अगर यह मुझे उत्साहित करता है, तो मैं फिल्म करूंगा।”

2. “क्या काम करता है और क्या नहीं, इसका व्यावहारिक ज्ञान बहुत बेहतर है। सैद्धांतिक ज्ञान महत्वपूर्ण है, लेकिन मुझे लगता है कि व्यावहारिक ज्ञान बेहतर काम करता है।”

3. “अपने कमजोर पक्ष को बाहर लाना और अजनबियों के सामने अपनी गोपनीयता को दूर करना बहुत मुश्किल है, लेकिन जब आप प्रदर्शन में होते हैं, तो राहत और रिहाई इतनी असाधारण होती है कि आप इसके आदी हो जाते हैं।”

4. “अगर आप अपने प्रियजनों के साथ समय बिताते हैं, तो आपको अपना काम बेहतर तरीके से करने की ऊर्जा मिलती है।”


5. “अभिनेताओं के रूप में हमारा काम दर्शकों को ये बताना नहीं है कि हम कितने दिलचस्प हैं, बल्कि अपनी फिल्मों के साथ उनका मनोरंजन करना है।”

6. “मैं कभी नहीं सोचता कि लोग मुझे स्क्रीन पर देखकर क्या सोचेंगे।”

7. “हर अभिनेता के लिए, एक चरित्र को निभाने का सबसे चुनौतीपूर्ण हिस्सा, विशेष रूप से एक वास्तविक जीवन का चरित्र, अपने आप को ये विश्वास दिलाना है कि आप एक चरित्र हैं।”

8. “एक अभिनेता को प्राथमिक कारण याद रखना होगा कि उसने जो पेशा चुना है वो उसने क्यों चुना। अगर मेरी हर भूमिका मुझे चुनौती नहीं देती है, तो अभिनेता होने का क्या मतलब है?”

9. “मैंने खुद को गंभीरता से लेना बंद कर दिया है क्योंकि अब मैं समझ गया हूं कि मेरे विचार कितने चंचल हैं।”

10. “जब मैं अभिनय या प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं, तो मैं चुप रहना चाहता हूं और बातचीत नहीं करना चाहता।”

11. “मुझे बहुत पहले ही एहसास हो गया था कि जब तक मैं अपने विचारों को शब्दों में व्यक्त करता हूं, तब तक मैं दूसरे विचार पर होता हूं। और जो सामने आता है वो बिल्कुल वैसा नहीं था जैसा मैंने सोचा था। इसलिए बात न करना एक बेहतर विकल्प था।”

12. “मैं हर दिन भगवान से प्रार्थना करता हूं कि वो मुझे सबसे बड़ा सुपरस्टार बनाएं, लेकिन उससे पहले, मैं भगवान से मुझे एक अच्छा अभिनेता बनाने के लिए कहता हूं। एक स्टार बनना कठिन है, लेकिन एक अभिनेता बनना और भी कठिन है। मैं काम पूरा करने से पहले दोनों बनना चाहता हूं। ”

13. “मुझे रोमांच की लालसा है। ये मुझे जीवंत और उत्साहित महसूस कराता है। ये आप क्या करना चाहते हैं और अन्य पैरामीटर जो आपके हाथ में नहीं हैं, के बीच एक निरंतर संघर्ष है।”

14. “मैं इस बात से परेशान नहीं हूं कि मेरे किरदार पारंपरिक हैं या नहीं। क्योंकि मैं इसमें डिजाइनर लेबल और ऑटोग्राफ के लिए नहीं हूं।”

15. “मैं ये नहीं कह रहा हूं कि जो लोग पारंपरिक स्टारडम की लालसा रखते हैं, उनकी आकांक्षाएं गलत हैं। लेकिन मैं ये नहीं चाहता।”

16. “क्या काम करता है और क्या नहीं, इसका व्यावहारिक ज्ञान बहुत बेहतर है। सैद्धांतिक ज्ञान महत्वपूर्ण है, लेकिन मुझे लगता है कि व्यावहारिक ज्ञान बेहतर काम करता है।”

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story