×

Health Tips: इस डाइट का करें इस्तेमाल, तेजी से घटेगा आपका वजन

Nordic diet स्वीडन, नॉर्वे , आइसलैंड और डेनमार्क में काफी प्रसिद्ध है। इस डाइट में हेल्थी ऑयल और ओमेगा 2 फैटी चीजों को खाने की सलाह दी जाती है। यह डाइट Mediterranean डाइट के समतुल्य है। इस डाइट में फल, सब्जियां, साबुत अनाज,सीफूड खाने की सलाह दी जाती है।

Shraddha Khare
Published on: 7 Jan 2021 12:40 PM GMT
Health Tips: इस डाइट का करें इस्तेमाल, तेजी से घटेगा आपका वजन
X
Health Tips: इस डाइट का करें इस्तेमाल, तेजी से घटेगा आपका वजन photos (social media)

नई दिल्ली : भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोग अपने मोटापे से परेशान हैं। यह मोटापा खराब डाइट और बिगड़ी हुई दिनचर्या की वजह से हो रहा है। आपको बता दें कि मोटापे से निजात पाने के लिए दिनचर्या को खान पान में सुधार करने की जरुरत है। अगर आप भी अपने बढ़ते मोटापे से परेशान हैं तो आप nordic diet का सहारा ले सकते हैं। तो जानते हैं इस nordic diet के बारे में।

Nordic diet के फायदें

नॉर्डिक डाइट बढ़ते हुए वजन को कम करने में अहम भूमिका को निभा सकता है। आपको बता दें कि यह नॉर्डिक डाइट शरीर के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। इस डाइट को फॉलो करने से वजन घटाने में काफी मदद मिलती है। इस डाइट से महज कुछ दिनों में बढ़ते हुए वजन को कंट्रोल किया जा सकता है।

Nordic diet क्या है

आपको बता दें कि Nordic diet स्वीडन, नॉर्वे , आइसलैंड और डेनमार्क में काफी प्रसिद्ध है। इस डाइट में हेल्थी ऑयल और ओमेगा 2 फैटी चीजों को खाने की सलाह दी जाती है। यह डाइट Mediterranean डाइट के समतुल्य है। इस डाइट में फल, सब्जियां, साबुत अनाज,सीफूड खाने की सलाह दी जाती है। चिकन और अंडे भी इस डाइट में काफी मदद करते हैं।

यह भी पढ़ें:Lohri Dressup Ideas: ऐसे पाएं परफेक्ट पंजाबी लुक, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

इस डाइट से क्या- क्या आसानी से खा सकते हैं

Nordic diet में रेड मीट को सीमित मात्रा में खाने की सलाह दी जाती है। वहीं इसके साथ चीनी, प्रोसेस्ड फूड्स,रिफाइंड ऑयल जैसे इन चीजों से परहेज करें। जबकि सिमित मात्रा में एल्कोहल का सेवन कर सकते हैं। यह डाइट सभी के लिए फलेक्सिबल है। इस डाइट से आपके वजन घटने में काफी मदद मिलेगी। अगर आप भी अपने मोटापे से परेशान हैं तो इस नॉर्डिक डाइट को जरूर फॉलो करें।

यह भी पढ़ें: नए साल में जरूर खाएं ये चीजें, भाग्य देगा साथ, हो जाएंगे मालामाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story