×

इन पांच बातों से जान सकते हैं कि पार्टनर आपको नहीं करता है प्यार

रिश्तों में एक दूसरे को अपनी गलतियों को भी मानना आना चाहिए। आपको बता दें कि यह आदत रिश्तों को काफी मजबूत रखती है। इस दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं है। लेकिन आपके के पार्टनर को हर बार यह नहीं लगना चाहिए कि हर समय वही अपनी गलती को मानता है।

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 5:43 AM GMT
इन पांच बातों से जान सकते हैं कि पार्टनर आपको नहीं करता है प्यार
X
इन पांच बातों से जान सकते हैं कि पार्टनर आपको नहीं करता है प्यार photos (social media)

नई दिल्ली : किसी से प्यार करना आसान है लेकिन उसे निभाना आसान नहीं होता। अपने पार्टनर के साथ छोटी छोटी चीजों में खुशियां ढूढ़ना बहुत जरूरी होता है। रिश्तों में थोड़ी नोक झोक होना प्यार को बढ़ाती है लेकिन जब वही नोक झोक बड़ी बन जाये तब थोड़ा सोचने वाली बात है। जब हमें प्यार होता है तब अपने पार्टनर की हर बात अच्छी लगती है लेकिन धीरे धीरे वही बातें परेशान करने लगती है। आज आपको बताते हैं ऐसी कौन सी पांच चीजें है जिसे करने से रिश्ते में तनाव होता है तो जानते हैं यह पांच बातें।

प्यार कम होने लगना

एक खुशहाल रिश्ते में थोड़ी नोक झोक होना प्यार को बढ़ाता है। लेकिन रिश्ते में प्यार नहीं खत्म होना चाहिए। लोग अपने रिश्ते में धीरे धीरे प्यार को ही खत्म कर देते हैं। इससे रिश्ते में काफी तनाव आने लगता है। इसलिए रिश्ते में प्यार को बनाए रखिए।

गलतियों को नहीं मानना

रिश्तों में एक दूसरे को अपनी गलतियों को भी मानना आना चाहिए। आपको बता दें कि यह आदत रिश्तों को काफी मजबूत रखती है। इस दुनिया में कोई भी परफेक्ट नहीं है। लेकिन आपके के पार्टनर को हर बार यह नहीं लगना चाहिए कि हर समय वही अपनी गलती को मानता है। अक्सर रिश्तों में यह देखने को मिलता है कि शुरुआत में तो आपका पार्टनर तो आपकी फिक्र करता है। लेकिन कुछ दिनों बाद यह कम होने लगता है। इससे रिश्ते में थोड़ा प्यार कम होने लगता है।

पार्टनर के साथ कम समय बिताना

जब आप ऑफिस के बाद अपने दोस्तों के साथ ज्यादा समय बिताने लगे। तो समझ लीजिए आपके पार्टनर को आपसे शिकायतें शुरू होने लगी है। इसके लिए आप अपने पार्टनर को समय जरूर दीजिए क्योंकि आपका पार्टनर आपकी पहली प्राथमिकता है। काम में व्यस्त होना स्वाभाविक है लेकिन बार बार एक ही बहाना बताना आपके रिश्ते को कमजोर करने लगती है।

एक दूसरे की बातों का समर्थन न करना

अगर आपके रिश्ते में आपका पार्टनर आपकी बातों का समर्थन नहीं करता है तो आपकी बॉन्डिंग में थोड़ी कमी देखी जा सकती है। इस विषय पर दोनों को साथ बैठकर एक दूसरे की बातों को सुनना चाहिए।

ये भी पढ़ें : सावधान: इन चीजों को भूलकर भी ना खाएं, नहीं तो बन जाएंगे नपुंसक

मन भटकने लगे

रिश्ते में अगर आपके पार्टनर का आपसे मन भटकने लगे तो रिश्तों में खटास आने लगती है। यह संकेत आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है। पार्टनर अपने रिश्तों में एक दूसरे को इग्नोर करना अच्छा नहीं होता।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story