×

Karwa Chauth: इन फूलों से बढ़ाएं सुंदरता, किस भी एथनिक लुक के लिए बेस्ट

बालों में फ्लावर बन बनाना एक परफेक्ट हेयर स्टाइल के रूप में साबित हो सकता है। यह हेयरस्टाइल करवाचौथ पर कैरी किए गए ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ भी बिल्कुल परफेक्ट लगेंगे।

Monika
Published on: 27 Oct 2020 2:00 PM GMT
Karwa Chauth: इन फूलों से बढ़ाएं सुंदरता, किस भी एथनिक लुक के लिए बेस्ट
X
बालों को रंग-बिरंगे फूलों से सजाए

किसी भी तरह का फंक्शन को महिलाओं के लिए कपड़ों के बाद जो सबसे ज़रूरी होते हैं वो हैं उनके बाल। जिसमें महिलाओं को सबसे ज्यादा वक़्त लगता है वो है उनके बाल। ये सोचने में की किस ड्रेस के साथ कैसा हेयर स्टाइल करना चाहिए। इस करवा चौथ परफेक्ट ड्रेस और मैचिंग ज्वैलरी के साथ आप अपने बालों के साथ भी कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। इस करवा चौत अपने बालों को रंग बिरंगे फूलों से सजाए, और खुद से साथ बालों की भी सुंदरता बढ़ाये। बालों में फ्लावर बन बनाना एक परफेक्ट हेयर स्टाइल के रूप में साबित हो सकता है। यह हेयरस्टाइल करवाचौथ पर कैरी किए गए ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ भी बिल्कुल परफेक्ट लगेंगे।

महिलाओं की पसंद हेयर बन

बालों का बन बनाना महिलाओं का पसंदीदा हेयर स्टाइल होता है। अगर आप बालों को बिना खोले भी सुंदर दिखना चाहिती हैं तो फूल से अच्छे दोस्त बालों के और कौन हो सकते हैं। पहले भी लड़कियां कुछ नहीं तो बालों को सजाने के लिए फूलों का इस्तेमाल जरूर करती थीं। दरअसल खूबसूरत फूल आपके लुक को पूरा कर सकते हैं और कुछ ही समय में आपको स्टनिंग बना देते हैं। चलिए जानते है कैसे आप फूलों से हेयर स्टाइल कर अपने लुक को थोडा अलग और खूबसूरत बना सकती हैं...

चमेली के फूल

बुने हुए चमेली के फूलों का गुच्छा बालों के लिए अच्छा आप्शन होता हैं। ये किसी भी बालों को परफेक्ट लुक दे सकता है। अगर आप ट्रेडिशनल लुक के बारे में सोच रही हैं तो यह एक सही पसंद होगी। लहंगा हो या साड़ी किसी भी एथनिक लुक से साथ इस्तेमाल कर सकती हैं।आप इसे बन के चारों ओर गोलाई में लपेट सकती हैं या उन्हें चोटी के चारों ओर रोल कर सकती हैं. या खुले बालों में भी लगा सकती हैं ।

गेंदे के फूल

गेंदे का एक धागा आपके बालों के गोले के चारों ओर गोल हो सकता है। इसे किसी भी रेशम की साड़ियों और लहंगे के साथ लगाए। ये आपके लुक को दो गुनाह सुंदर बनाते हैं। यह काफी सुंदर और देसी लुक देता है।

ये भी पढ़ें:योगी सरकार पर अखिलेश का चौतरफा हमला, इन मुद्दों को बनाया हथियार

ऑर्किड के फूल

बता दें, कि ऑर्किड एक इंटरनेशनल फूल हैं, जो देसी आउटफिट के साथ अच्छे लगते हैं। किसी भी झिलमिलाते लहंगे के साथ ये फूल बेस्ट आप्शन है। अन्य फूलों के विपरीत, इनमें से केवल दो या तीन का उपयोग अपने बन के किनारे पर करें। इसके अलावा यह स्टाइलिश ऑउटफिट्स पर भी काफी फबते हैं।

ये भी देखें: मोदी बोले मोमोज खिलाओगे: पीएम ने अरविन्द से क्यों पूछा ऐसा, सुनें जवाब

गुलाब का फूल

गुलाब के फूल सभी महिलाओं को पसंद होते हैं। गुलाब शान, सुंदरता और प्रेम का प्रतीक है। किसी भी प्रकार की साड़ी या लहंगे के साथ विशेष रूप से लाल गुलाब बहुत खूबसूरत लगते हैं।

ये भी पढ़ें:भ्रष्टाचार बर्दास्त नहीं मगर उनके अधिकारी दिखा रहे ठेंगा: बाराबंकी DM

हाइड्रेंजिया के फूल

अनुष्का शर्मा ने अपनी शादी में इस फूल का इस्तेमाल किया था। तब से इस फूल की डिमांड बढ़ गयी हैं। ये बहुत ही अलग और सुंदर लगते हैं। लहंगा हो या पारंपरिक साड़ियां या कोई अनारकली सूट यह सब के साथ आपके बालों में फबते हैं।

मिक्स्ड फूल

जब आपके पास इतने सारे फूलों के आप्शन हैं तो एक ही क्यों लिया जाए। महिलाएं अब अपने बालों को बांधने के लिए मिक्स्ड फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं। यह बहुत खूबसूरत लगता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story