×

योगी सरकार पर अखिलेश का चौतरफा हमला, इन मुद्दों को बनाया हथियार

कांग्रेस से समाजवादी पार्टी में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम शेरवानी को पार्टी सदस्यता दिलाने के मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मीडिया से कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने मतदाताओं के साथ छल किया है। सरकार ने झूठ बोलने का रिकार्ड बनाया है।

Newstrack
Published on: 27 Oct 2020 10:28 AM GMT
योगी सरकार पर अखिलेश का चौतरफा हमला, इन मुद्दों को बनाया हथियार
X
किसान यात्रा से पहले अखिलेश के घर का इलाका सील, कन्नौज जाने से रोकने की तैयारी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को योगी सरकार पर चौतरफा प्रहार किया। योगी सरकार की इंवेस्टर्स समिट, धान खरीद प्रणाली, गौहत्या के फर्जी मुकदमे और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि योगी सरकार बताए कि साढ़े चार लाख करोड़ से ज्यादा के एमओयू और भूमि पूजन का क्या हुआ? नक्शा पास नहीं होने पर बुलडोजर चलाने वाली सरकार बताए कि मुख्यमंत्री आवास का नक्शा किसने और कब पास कराया है। उन्होंने कहा कि कोरोना से मंत्री से लेकर सरकारी अधिकारी, पत्रकार , आम नागरिक सभी मर रहे हैं लेकिन सरकार ने तय किया है कि कम टेस्ट कराकर मरीजों की तादाद घटा देंगे।

योगी सरकार ने मतदाताओं के साथ छल किया-अखिलेश

कांग्रेस से समाजवादी पार्टी में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम शेरवानी को पार्टी सदस्यता दिलाने के मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मीडिया से कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने मतदाताओं के साथ छल किया है। सरकार ने झूठ बोलने का रिकार्ड बनाया है। उन्होंने कहा कि एक सरकार जिसने भूमि पूजन दो बार किया। वह आज बता दे कि आखिर भूमि पूजन वाले स्थानों पर क्या काम हुआ। जो चार लाख करोड़ रुपये से ज्यादा एमओयू हुआ था, जिसका भूमि पूजन भी कराया गया वह योजनाएं आज जमीन पर कितना दिखाई दे रही है। सरकार ने कितने बेरोजगार युवाओं को इन योजनाओं में रोजगार दिलाया है। उन्होंने कहा कि इस झूठी सरकार को हटाने के लिए आज हमारे साथ लोग जुट रहे हैं।

Former Union Minister Salim Sherwani

किसान की आय दोगुना केवल नारा बनकर रह गया

किसानों की हालत पर चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा ने कहा था कि किसानों की आय दोगुनी कर देंगी। आज धान की लूट हो रही है। किसान आज जो भी पैदा कर रहा है उसकी लूट हो रही है। किसान की आय दोगुना केवल नारा बनकर रह गया। प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव प्रचार को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि सपा लगातार काम कर रही है जब परिणाम आएगा तो हम आप यहीं बैठकर बात करेंगे।

ये भी देखें: UNSC में भारत की स्थाई सीट का समर्थन करेगा अमेरिका, 5 समझौतों पर हस्ताक्षर

महिला सुरक्षा के मामले में भाजपा को घेरा

हरियाणा के फरीदाबाद में एक युवती की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या किए जाने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में सपा नेता ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की सपा सरकार का काम देखकर यह कहा था कि 1090 जैसी सुविधा हर राज्य में होनी चाहिए। सपा सरकार में जिस तरह का रिस्पांस सिस्टम 100 बना था वही आज 112 है। अगर इसी तरह का सिस्टम हर प्रदेश में हो और समाज को जागरुक किया जाए तो मैं समझता हूं कि महिलाओं एवं बेटियों के प्रति जो इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, वह नहीं होंगी।

उन्होंने कहा कि जब सरकार उत्तर प्रदेश की ऐसी है जो आंकड़ें छुपाती है। वह मानने को तैयार ही न हो किसी चीज के लिए तो उत्तर प्रदेश सरकार से क्या उम्मीद करोगे । उत्तर प्रदेश में एक नहीं न जाने कितनी घटनाएं हमने और आपने देखी हैं जिसमें सरकार को जो जिम्मेदारी निभानी चाहिए थी वह सरकार ने निभाई नहीं है। प्रदेश में लूट -ह:त्या बलात्कार के लिए मुख्यमंत्री खुद जिम्मेदार हैं। जब वह कह रहे हैं कि ठोक दो तो लोग जो मिल रहा है उसे ठोक दे रहे हैं।

ये भी देखें: लड़ती रही निकिता: तौफीक दिन-दहाड़े चलाता रहा गोलियां, सामने आई कांड की सच्चाई

मकानों पर बुलडोजर चलाने को बताया गलत

योगी सरकार की मकानों को बुलडोजर से ढहाने की कार्यशैली पर जवाब देते हुए उनहोंने कहा कि हमसे ज्यादा अच्छा कौन समझेगा इस सरकार को। हमें खुद एफीडेविट देना पड़ा कि हम घर नहीं बनवा सकते। लेकिन जब पुश्तैनी मकान पर बुलडोजर चलेंगे तो देश में न जाने कितने ऐसे घर मिलेंगे जिनके नक्शे पास नहीं है। कोई मुझे यह बताए कि मुख्यमंत्री आवास का नक्शा प्राधिकरण से स्वीकृत है या नहीं।

cm yogi

कोरोना टेस्ट कम करने की आलोचना

सपा अध्यक्ष ने अपनी बात की शुरुआत ही योगी सरकार की कोरोना नियंत्रण नीति की आलोचना के साथ की। उन्होंने कहा कि न केवल हम बल्कि पूरी दुनिया आज इस बीमारी से लड़ रही है। हर जगह ये बीमारी फैल रही है। उत्तर प्रदेश की सरकार जहाँ हम सब रहे है उनका सिर्फ ये मानना है कि जितने कम टेस्ट होंगे उतनी संख्या कम होगी। जबकि लगातार टेस्ट होने चाहिए जिससे पता चले कि बीमारी का स्तर क्या है।सरकार लोगो को इलाज नहीं दे रही है। अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था ध्वस्त है। मंत्री, अधिकारी, पत्रकार, न जाने कितने लोग बीमार हुए है। अब सरकार कह रही है कि हमको बीमारी के साथ रहना है। क्यों अस्पताल सुविधा नहीं दे पा रहे है। इस पर कोई पूछने वाला नहीं है।

ये भी देखें: दो दिग्गज एक साथ: आनंद कुमार और आरके श्रीवास्तव, असाधारण व्यक्तित्व के धनी

गौहत्या मामले में कोर्ट की टिप्पणी को बताया सही

सपा अध्यक्ष ने कहा कि गौहत्या मामलों में निर्दोषों को फंसाये जाने संबंधी न्यायालय की टिप्पणी का स्वागत करता हूं। उन्होंने जानकारी ली होगी तब यह कहा है। उन्होंने कहा कि न्यायालय सच बोल सकता है लेकिन अगर कोई दूसरा सच बोलेगा तो योगी सरकार उसे जेल भेज देगी। सच बोलने वाले को जेल भेज देती है योगी सरकार। आप सच बोला, आपको भी जेल भेज देगी सरकार। कितने पत्रकार जेल चले गए। अब भी एक पत्रकार जेल में हैं।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story