×

शॉर्ट हाइट गर्ल्स के लिए ये स्पेशल टिप्स, दिखेंगी हरदम ब्यूटी एन्ड स्वीट्स

अभी कुछ दिनों पहले एक शो शुरु हुआ था  नॉटी पिंकी की... इस शो में नाटेपन को मेन स्ट्रीम में रखा गया था । कहने का मतलब कि आज के  समय में हर किसी को अच्छा और फैशनेबल दिखने की चाहत होती है।

suman
Published on: 12 Jun 2020 5:55 PM GMT
शॉर्ट हाइट गर्ल्स के लिए ये स्पेशल टिप्स, दिखेंगी हरदम ब्यूटी एन्ड स्वीट्स
X

जयपुर :अभी कुछ दिनों पहले एक शो शुरु हुआ था नॉटी पिंकी की... इस शो में नाटेपन को मेन स्ट्रीम में रखा गया था । कहने का मतलब कि आज के समय में हर किसी को अच्छा और फैशनेबल दिखने की चाहत होती है। फैशन को लेकर सब परफेक्ट दिखना चाहते हैं। लेकिन जब सब चीजें परफेक्ट हो तब भी आपकी खुद का स्ट्रकचर फैशन के आड़े आ जाता है। मतलब ये कि फैशन में लम्‍बाई का रोल बहुत अहम होता है। इसी कारण फैशन वर्ल्ड में लम्‍बे लोगों की धूम होती है। लम्‍बी लड़कियां कुछ भी पहनें और किसी भी डिजाइन के कपड़े पहनें, उन पर अच्छा लगाता है, लेकिन जिनकी हाइट कम होती है। उन पर हर तरह के कपड़े अच्‍छे नहीं लगते हैं।

लेकिन ऐसा नहीं अगर आपकी लंबाई कम है तो पर निराश ना हो, क्योंकि कम हाईट वाली लड़कियां भी अपने फैशन सेंस से लंबी और अच्छी दिख सकती है। उन लड़कियों के लिए कुछ स्‍पेशल टिप्‍स जिसे अपनाकर वो सबको अट्रैक्ट कर सकती है। जैसे कम हाट की लड़कियों को लम्‍बे और धारीदार कपड़े पहनने चाहिए, साथ ही क्रॉस या चेक प्रिंट के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। नॉर्मल हील के साथ अच्‍छी तरह ड्रेसअप करें, बस इसके लिए आपको कुछ विशेष बातों का ध्‍यान रखना होगा....

यह पढ़ें...बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या, ये सभी सामान लेकर फरार हुए बदमाश

शॉट्स ट्राउजर-बारमूडा

इसे पहनने से छोटा कद भी सही लगने लगता है और लोगों की नजर में आप उतनी छोटी नहीं दिखेगी जितनी आप हैं। आप चाहें तो मीडियम ऊंचाई वाला ट्राउजर भी पहन सकती हैं।

शर्ट ड्रेसेस

इस तरह के पैंट को न ही पहनें तो बेहतर होगा, इससे हाइट बहुत कम लगने लगती है। ये ड्रेस बहुत प्‍यारी होती हैं, लेकिन उतनी प्‍यारी भी नहीं कि इस ड्रेस में आपकी बहुत तारीफ होगी। इसलिए, इन्‍हें न ही पहनें तो अच्छा रहेगा।

मिड-काफ बूट- ओवर-साइज बैग्‍स

ये बूट अच्‍छे तो बहुत लगते हैं, लेकिन इन्‍हें पहनने से हाईट काफी कम लगती है। इसलिए छोटे हाइट की लड़कियां इसे न पहनें। कोशिश करें और बैग को अपने साइज के हिसाब से जोड़ लें। ओवरसाइज बैग, आपको बहुत सुंदर बना देते हैं।

यह पढ़ें...दिग्गज नेता का निधन: दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब

एंकल-स्‍ट्रेप हील- आड़े प्रिंट वाली ड्रेस

शर्ट, टॉप या ड्रेस को हॉरीजोन्‍टल प्रिंट या आड़े प्रिंट पर न पहनें. इससे कद कम लगने लगता है,इसे पहनने के बाद आप उचकी-उचकी सी दिखेगी, इसलिए, इसे न ही पहनें तो बेहतर होगा।

suman

suman

Next Story