×

बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या, ये सभी सामान लेकर फरार हुए बदमाश

नातिन के साथ सो रही दादी की गला दबाकर हत्या कर दी गई। महिला के गले से सोने की चेन व कान की बाली भी गायब है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे।

Ashiki
Published on: 12 Jun 2020 5:06 PM GMT
बुजुर्ग की गला दबाकर हत्या, ये सभी सामान लेकर फरार हुए बदमाश
X

झांसी: नातिन के साथ सो रही दादी की गला दबाकर हत्या कर दी गई। महिला के गले से सोने की चेन व कान की बाली भी गायब है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस घटना में दूसरे मोहल्ले में रहने वाले एक युवक का नाम प्रकाश में आया है। इसकी पुलिस ने तलाश शुरु कर दी है।

ये भी पढ़ें: नकली सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के पुलिया नंबर नौ के कब्रिस्तान के पास फैय्याज खान परिवार समेत रहता है। वह रेलवे वर्कशॉप से रिटायर्ड रेल कर्मचारी है। फैय्याज के तीन लड़के थे। इनमें एक लड़के की पहले मौत हो चुकी हैं। दो लड़के निवास करते हैं। इनमें एक लड़का फैय्याज के साथ और दूसरा लड़का दूसरे मकान में रहता है। इसी मकान में फैय्याज, उसकी पत्नी मुमताज, नातिन, छोटा बेटा आसिफ व पुत्रबहू रहते हैं। नीचे वाले हिस्से में मुमताज की पत्नी फैय्याज व नातिन रहते हैं।

गुरुवार की शाम घर के सदस्यों ने खाना खाया और अपने अपने कमरे में आराम करने चले गए थे। रोजाना की भांति शुक्रवार की सुबह आसिफ की पत्नी नीचे आई तो उसे मुख्य गेट का चैनल खुला दिखाई दिया। गोदरेज अलमारी खुली हुई थी जबकि सास मृत अवस्था में पड़ी थी। इसकी जानकारी लगते ही घर के सदस्य व मोहल्लावासी इकट्ठा हो गए।

ये भी पढ़ें: मौत के बाद भी सुरक्षित नहीं कोरोना संक्रमित, शव के साथ की ये शर्मनाक हरकत

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक सिटी राहुल श्रीवास्तव, सीओ सदर अभिषेक राहुल, प्रेमनगर थानाध्यक्ष आशीष मिश्रा, पुलिया नंबर नौ चौकी प्रभारी पी के साहू मय फोर्स के मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कमरे में रखी अलमारी का पल्ला खुला मिला। मृतका के गले से सोने की चेन, कान के फूल गायब मिले। मुमताज की गला दबाकर हत्या की गई है। मृतका के परिजनों ने बताया कि अंदर वाले कमरे में मुमताज अपनी नातिन शेरीन के साथ हो रही थी। इसी बीच रहस्यमय हालात में किसी ने मुमताज की गला दबाकर हत्या कर दी गई।

दो शॉल मौके पर मिले

फैयाज खान ने बताया कि गुरुवार की शाम पूरा परिवार खाना खाकर लेट गया था, आज सुबह जब परिवार के लोग उठे तो देखा कि मुमताज नीचे पड़ी हुई है, जिसके बाद यह भी देखने में आया कि दरवाजा खुला हुआ है, कयास लगाया जा रहा है कि रात को टॉयलेट के लिए उठी मुमताज ने गलती से दरवाजा खुला छोड़ दिया, जिसके बाद किसी अज्ञात में आकर यह वारदात अंजाम दी, हालांकि अंदर से मिट्टी के तेल से सने 2 शॉल भी बरामद किए गए हैं, जो घर में किसी के नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस की मां को हुआ कोरोना, अस्पताल में नहीं हो पा रहा इलाज

फैय्याज पर था निशाना

फैयाज खान का कहना है कि उसके बेटे सादिक की मौत हो चुकी है, बेटे की बच्चियों को दादा और दादी ने पाला है। बच्चियों की पढ़ाई कराई गई, इस बात का परिवार से जलने वालों को मलाल था, फैय्याज का कहना है कि अज्ञात हत्यारों के निशान पर वह था।

मौके पर बुलाया खोजी कुत्ता

क्षेत्राधिकारी सदर हिमांशु गौरव ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला गला दबा कर हत्या करने का लग रहा है। इन्हीं बातों के चलते डॉग स्क्वायड को बुलाया गया था, सभी बिंदुओं की बारीकी से पड़ताल की जा रही है। खोजी कुत्ता कुछ दूरी पर गया। इसके बाद खोजी कुत्ता आगे नहीं जा सका। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

रिपोर्ट: बी.के.कुशवाहा

ये भी पढ़ें: DM का दौरा: कोविड एल-1 हॉस्पिटल नहीं मिला तैयार, कर दी कड़ी कार्रवाई

Ashiki

Ashiki

Next Story