×

नकली सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की थाना कंकरखेड़ा पुलिस ने नकली सैनिटाइजर बनाने वाली एक कंपनी का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Ashiki
Published on: 12 Jun 2020 4:39 PM GMT
नकली सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की थाना कंकरखेड़ा पुलिस ने नकली सैनिटाइजर बनाने वाली एक कंपनी का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही भारी मात्रा में केमिकल तथा अवैध रूप से निर्मित किया गया सैनिटाइजर, हैंड केयर कंपनी के काफी संख्या में रैपर तथा खाली बोतल इत्यादि सामान मिले हैं।

ये भी पढ़ें: जिलाधिकारी ने लिया जायजा, नियमों का उल्लंघन करने वालों को लगाई फटकार

पुलिस धीक्षक नगर अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि आज प्रभारी निरीक्षक कंकरखेडा को मुखबिर द्वारा सूचना मिली की पावली खास रोड पर वेंकटेश्वर कॉलेज के पीछे एक मकान के अंदर नकली सैनिटाइजर बनाने की फैक्ट्री चल रही है। इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक कंकरखेडा मय हमराहीगण तथा चौकी प्रभारी हाईवे व पुलिस बल को साथ लेकर मुखबिर के बताए हुए स्थान पर पहुंचे और फैक्ट्री के अंदर जाकर देखा। फैक्ट्री का मालिक और उसके साथ दो अन्य व्यक्ति अवैध रूप से सैनिटाइजर बनाने का काम कर रहे हैं। पुलिस को देख अभियुक्तों ने भागने का प्रयास किया लेकिन सफल नही हो सके।

ये भी पढ़ें: शिकोहाबाद: नल की बोरिंग करते समय पाइप बिजली के तारों से छू गया जिससे दो मजदूरों की मौत हो गई

पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में केमिकल तथा अवैध रूप से निर्मित किया गया सैनिटाइजर, हैंड केयर कंपनी के काफी संख्या में रैपर तथा खाली बोतल तथा अन्य केमिकल सैनिटाइजर बनाने की सभी उपकरण इत्यादि सामान बरामद हुए हैं। पूछताछ में सार्थक कंसल ने बताया कि यह फैक्ट्री सीमा अजय केमिकल के नाम से है और हमारे पास सैनिटाइजर बनाने का कोई लाइसेंस नहीं है। लालच के कारण हम लोगों ने यह कार्य शुरू कर दिया था। मौके से फैक्ट्री मालिक सार्थक कंसल व उसके दोंनो साथियों अरुण तथा राहुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बरामद केमिकल में लगभग 400 लीटर सैनिटाइजर है ।

रिपोर्ट: सुशील कुमार, मेरठ

ये भी पढ़ें: बड़ा खुलासाः जिस प्रेमिका के लिए हुई हत्या वो निकली हत्यारों की साथी

Ashiki

Ashiki

Next Story