×

लड़कियां करें ये इस्तेमाल: 5 फ्रूट कर देंगे आपको सुंदर, देखता रह जाएगा हर कोई

आज हम आपको घर में रखें फलों से फ्रूट फेस पैक बनाना सिखाते हैं। आप फ्रूट फेस पैक के लिए इन फलों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Newstrack
Published on: 4 Nov 2020 8:01 AM GMT
लड़कियां करें ये इस्तेमाल: 5 फ्रूट कर देंगे आपको सुंदर, देखता रह जाएगा हर कोई
X
लड़कियां करें ये इस्तेमाल: 5 फ्रूट कर देंगे आपको सुंदर, देखता रह जाएगा हर कोई (Photo by social media)

लखनऊ: अगर आप अपनी सुंदरता का रखते है खास ख्याल तो हम आपके लिए नेचुरल चीजें बताने जा रहें जो आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगी। आज हम आपको घर में रखें फलों से फ्रूट फेस पैक बनाना सिखाते हैं। आप फ्रूट फेस पैक के लिए इन फलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। तो आइए बताते है कैसे करें फलों को पैक के लिए यूज़।

ये भी पढ़ें:Florida तय करेगा America का President । Donald Trump । Joe Biden

केले

आप पहले केले को अच्छी तरह मैश करें। फिर इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से धो दें। उसके बाद चेहरा ठंडे पानी से धोएं। उसके बाद हल्के हाथों से फेस पोंछकर टोनर लगाएं। केले का फेस पैक स्किन के लिए टॉनिक का काम करता है और स्किन को हेल्दी और सुन्दर बनाता है।

सेब

सेब को अच्छे से पीस कर फेस पर 10-20 मिनट लगाकर रखें और उसके बाद गुनगुने पानी से धो लें। आप इसमें आटा या बेसन मिलाएं ताकि ये चेहरे पर चिपक सके। सेब स्किन को क्लीन करने के साथ-साथ महीन लाइन्स व फेस पर उभरी किसी भी तरह की सूजन भी कम करता है।

अनन्नास

पके हुए अनन्नास की स्लाइस या जूस फेस पर लगाएं और सूखने दें। उसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। अनन्नास स्किन पर फ्री रैडिकल्स को नियंत्रित करता है।

अंगूर

अंगूर को आधा-आधा काट कर फेस व गर्दन पर हल्के हाथों से रगड़ें। ये आप 20 मिनट करते रहें, फिर गुनगुने पानी से चेहरा पोंछ लें। अंगूर फेस पैक से झुर्रियां कम होती हैं।

ये भी पढ़ें:ट्रंप का बड़ा आरोप: नतीजों से पहले विरोधी चुरा रहे वोट, अब ट्विटर ने किया ब्लॉक

मिक्स्ड पैक

1 पीच, 1 अंडे का स़फेद भाग या 1/4 कप कॉर्न स्टार्च और 8-10 पुदीने की पत्तियों को एक साथ ब्लेंडर में पीस लें। इस मिश्रण को फेस और गर्दन पर 20 मिनट लगाएं और धो दें। ये फेस पैक स्किन तरोताज़ा रखता।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story