×

ट्रंप का बड़ा आरोप: नतीजों से पहले विरोधी चुरा रहे वोट, अब ट्विटर ने किया ब्लॉक

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों से पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर अपने विरोधी पर नतीजों को चुराने का आरोप लगाया है। अब ट्विटर ने इस ट्वीट को ब्लॉक कर दिया है।

Shreya
Published on: 4 Nov 2020 7:19 AM GMT
ट्रंप का बड़ा आरोप: नतीजों से पहले विरोधी चुरा रहे वोट, अब ट्विटर ने किया ब्लॉक
X
डोनाल्ड ट्रंप ने विरोधी पर वोट चुराने का लगाया आरोप

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना का काम शुरू हो गया है। आज फैसला हो जाएगा कि दुनिया की सबसे ताकतवर कुर्सी पर कौन बैठेगा। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट कर बड़ा आरोप लगाया है। दरअसल, उन्होंने अपने विरोधी पर नतीजों को चुराने का आरोप लगाया है। हालांकि ट्रंप के इस ट्वीट को ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया है और उन पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है।

ट्रंप ने विरोधियों पर वोट चुराने का लगाया आरोप

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि हम लोग बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं, लेकिन विरोधी नतीजों को चुराने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने लिखा कि हम विरोधियों को ऐसा नहीं करने देंगे, जब पोलिंग बंद हो गई है तो उसके बाद वोट नहीं डाले जा सकते हैं। इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में ट्रंप ने लिखा है कि आज रात वो एक बयान जारी करने वाले हैं। एक बड़ी जीत!



यह भी पढ़ें: ताबड़तोड़ हत्याएं: आतंकियों की गोलियों से दहले 3 गांव, कई घर आग के हवाले

ट्विटर ने ब्लॉक किया ट्रंप का ट्वीट

वहीं डोनाल्ड ट्रंप के इस ट्वीट को ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया है और उन पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि ट्रंप ने यह दावा उस समय किया है, जब राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान समाप्त होने के बाद मतगणना का काम शुरू हो गया है और वो शुरुआती रुझानों में काफी पीछे चल रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब तक इलेक्टोरल वोट में जो बिडेन काफी आगे चल रहे हैं। उन्हें 223 वोट, जबकि ट्रंप को 212 वोट तक पहुंच पाए हैं।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की बड़ी तैयारी: किसानों को होगा बंपर फायदा, बनाई ये नई योजना

बिडेन ने लोगों का किया शुक्रिया

जाहिर है कि हर कोई इस चुनाव के रिजल्ट जानना चाहता है। सभी को यह जानने में दिलचस्पी है कि अमेरिकी राष्ट्रपति की कुर्सी पर अगले 4 वर्षों के लिए कौन बैठेगा। ट्रंप और बिडेन के बीच इस कुर्सी के लिए कड़ा मुकाबला दिख रहा है। हालांकि शुरुआती रुझान के हिसाब से बिडेन ट्रंप पर कुछ भारी पड़ते दिख रहे हैं। वहीं वोटों की गिनती के बीच डेमोक्रेट्स की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने देश को संबोधित किया। बिडेन ने कहा कि जिन लोगों ने बाहर निकलकर वोट दिया उनका शुक्रिया।

यह भी पढ़ें: सेवा शुल्क पर केंद्र का फैसला: बैंकों को दिया ये आदेश, सर्विस चार्ज पर बड़ा फैसला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story