×

Mango Drinks Recipes: गर्मियों में ट्राय करीये कुछ स्वादिष्ट मैंगो ड्रिंक्स, तरोताज़ा हो जायेंगे आप

Mango Drinks Recipes: आज हम आपके लिए आम की कुछ बेहद ख़ास रेसिपीज लेकर आये हैं और इन मैंगो ड्रिंक्स को आप इस गर्मियों में आनंद के साथ पी सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 4 Jun 2023 9:19 AM GMT
Mango Drinks Recipes: गर्मियों में ट्राय करीये कुछ स्वादिष्ट मैंगो ड्रिंक्स, तरोताज़ा हो जायेंगे आप
X
Mango Drinks Recipes: (Image Credit-Social Media)

Mango Drinks Recipes: गर्मियां आते ही फलों का राजा आम हर तरफ छाह जाता है। ऐसे में तरोताजा और ठंडा रहने के लिए मैंगो ड्रिंक एक शानदार विकल्प है। अपने स्वाभाविक रूप से मीठे और बेहतरीन स्वाद के साथ, आम विभिन्न पेय पदार्थों में एक उत्कृष्ट आधार सामग्री हैं। चाहे आप स्मूदी, लस्सी, चाय, या यहां तक ​​कि कॉकटेल पसंद करते हैं, हर स्वाद पसंद के अनुरूप आम एक बेहतरीन पेय है। इसके अतिरिक्त, आम विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट के समृद्ध स्रोत सहित कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करता है। तो, आज हम आपके लिए आम की कुछ बेहद ख़ास रेसिपीज लेकर आये हैं और इन मैंगो ड्रिंक्स को आप इस गर्मियों में आनंद के साथ पी सकते हैं।

मैंगो ड्रिंक्स रेसिपीज

मैंगो स्मूदी: पके हुए आम के टुकड़ों को दही, दूध या नारियल पानी के छींटे और अपनी पसंद के स्वीटनर के साथ ब्लेंड करें। आप ठंडी स्मूदी के लिए बर्फ के टुकड़े भी डाल सकते हैं।

मैंगो लस्सी: एक ब्लेंडर में पके आम का गूदा, दही, चीनी और एक चुटकी इलायची पाउडर मिलाएं। चिकना होने तक ब्लेंड करें और ठंडा परोसें। वैकल्पिक रूप से, आप कटे हुए पिस्ते या केसर के साथ इसे गार्निश भी कर सकते हैं।

मैंगो आइस्ड टी: अपनी पसंदीदा चाय (ब्लैक या ग्रीन ) को एक बर्तन में बनाएं, इसे ठंडा होने दें और फिर इसे ताजा आम के रस में मिलाएं। अगर अच्छा लगे तो बर्फ के टुकड़े, नींबू का रास और एक स्वीटनर जोड़ें। अच्छी तरह हिलाओ और आनंद लें इस बेहतरीन मैंगो ड्रिंक का।

मैंगो मोजिटो: एक गिलास में ताज़े पुदीने के पत्तों और लाइम वेजेज को मसल लें। आम का रस, सोडा पानी का एक पिंच , कुटी हुई बर्फ, और चाहें तो एक स्वीटनर मिलाएं। धीरे से हिलाएं और पुदीने की टहनी से गार्निश करें।

मैंगो कोकोनट वाटर: ताजा आम प्यूरी, नारियल पानी, नींबू का रस और एक चुटकी नमक मिलाएं। अच्छी तरह से हिलाएँ, और एक हाइड्रेटिंग ट्रॉपिकल आनंद के लिए बर्फ के साथ परोसें।

मैंगो आइस्ड कॉफी: एक स्ट्रांग कप कॉफी बनाएं और इसे ठंडा होने दें। एक ब्लेंडर में, ठंडी कॉफी, पके आम के टुकड़े, दूध (डेयरी या पौधे आधारित), और अपनी पसंद का स्वीटनर मिलाएं। चिकना होने तक ब्लेंड करें और बर्फ के ऊपर डालें।

मैंगो मार्गरिटा: एक ब्लेंडर में, ताजे आम के टुकड़े, टकीला, नींबू का रस, नारंगी लिकर और बर्फ मिलाएं। चिकना होने तक ब्लेंड करें और नमक-रिमेड ग्लास में डालें। नींबू के टुकड़े या मैंगो वेज से गार्निश करें।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story