×

अनन्या पांडेे सी खूबसूरती की जब हो बात, इस्तेमाल करे तब चावल-भात

गोरी त्वचा पाने से लेकर पिंपल से छुटकारा तक, चावल का पानी आपके मंहगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट को मात दे सकता है। इसके इस्तेमाल से आप बिना पैसे खर्च किए घर बैठे अनन्या पांडे जैसी खूबसूरती पा सकती हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 4 May 2019 10:36 AM GMT
अनन्या पांडेे सी खूबसूरती की जब हो बात, इस्तेमाल करे तब चावल-भात
X

नई दिल्ली: गोरी त्वचा पाने से लेकर पिंपल से छुटकारा तक, चावल का पानी आपके मंहगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट को मात दे सकता है। इसके इस्तेमाल से आप बिना पैसे खर्च किए घर बैठे अनन्या पांडे जैसी खूबसूरती पा सकती हैं। जानिए इसके फायदे।

चावल का पानी त्वचा और बालों के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि चावल का पानी आपके मंहगी से महंगी ब्यूटी प्रोडक्ट को मात दे सकता है।

यह भी देखे: रमजान: जानिए क्या है जकात और कैसे होती है जरूरतमंद की मदद

इसके इस्तेमाल से आप बिना पैसे खर्च किए घर बैठे अनन्या पांडे जैसी खूबसूरती पा सकती हैं। जानिए इसके फायदे।

नोट- आप इसके पानी को दो तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं। पहला, एक कटोरी में जितना पानी लें उससे दुगुनी मात्रा में चावल धोकर एक घंटे के लिए भिगोकर रख दें। फिर इसे छानकर एक जार में रख दें। इसका आप 3-4 दिन इस्तेमाल कर सकती हैं। दूसरा चावल बनाते वक्त माड़ निकालकर इस्तेमाल करें।

1.इसमें मौजूद विटामिन ए, सी और ई आपको झुर्रियों और बारीक रेखाओं जैसी बढ़ती उम्र की निशानियों से राहत दिलाता है। ये आपकी स्किन की इलैस्टिसिटी को मजबूत बनाकर त्वचा में कसाव लाता है। हर रोज चेहरा धोकर रूई की मदद से इसे लगाएं। 10 मिनट बाद इसे धो लें।

2.हर रोज इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे में निखार आता है। साथ ही अगर आप टैनिंग या पिग्मेंटेशन की परेशानी से जूझ रहे हैं, तो इसका इस्तेमाल करें। चेहरा साफ करने के बाद उंगलियों की मदद से लगाकर पांच मिनट तक मसाज करें फिर इसे धो लें।

3.अगर आपको पिंपल ने परेशान कर रखा है, तो चावल के पानी की मदद लें। इससे आप दाग-धब्बों से भी राहत पा सकते हैं। हर रोज चावल का पानी लें और रूई की मदद से इसे प्रभावित जगहों पर लगाएं। ध्यान रखें कि एक ही रूई का बार-बार इस्तेमाल न करें।

4.सिर्फ त्वचा नहीं, बालों के लिए भी ये काफी फायदेमंद होता है। इसके इस्तेमाल से बालों में चमक आती है। हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें। बालों को शैम्पू करने के बाद चावल के पानी से इसे धोएं। पांच मिनट बाद इसे दोबारा नॉर्मल पानी से धो लें।

5.दोमुंहे बालों की परेशानी खत्म करने के लिए भी आप चावल का पानी इस्तेमाल करें। इसके लिए एक बड़ी कटोरी में चावल का पानी लें और इसमें अपने दोमुंहे बालों वाले हिस्से को करीब 10 से 15 मिनट तक डुबोकर रखें। इसके बाद पानी से इसे धो लें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story