मात्र 25 हजार में शुरु करें ये बिजनेस, हो जाएंगे मालामाल

आप इससे कम पैसों में भी अपना बिजनेस खड़ा कर सकते हैं। जिसके लिए आपको केवल 25 हजार रुपये लगेंगे। जी हां, आप 25 हजार में अपना खुद का बिजनेस शुरु कर सकते हैं।

Published by Shreya Published: October 3, 2019 | 1:04 pm
Modified: October 3, 2019 | 1:05 pm
मात्र 25 हजार में शुरु करें ये बिजनेस, हो जाएंगे मालामाल

मात्र 25 हजार में शुरु करें ये बिजनेस, हो जाएंगे मालामाल

आज के इस दौर में लोग नौकरी कम बिजनेस ज्यादा करना चाहते हैं। लोग खुद की कंपनी खोल कर पैसा कमाना चाहते हैं। लेकिन बहुतों को ये लगता है कि बिजनेस शुरु करने के लिए कम से कम लाखों या करोड़ों रुपये लग जाते हैं। लेकिन आप इससे कम पैसों में भी अपना बिजनेस खड़ा कर सकते हैं। जिसके लिए आपको केवल 25 हजार रुपये लगेंगे। जी हां, आप 25 हजार में अपना खुद का बिजनेस शुरु कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको चाहिए तो बस एक सही आइडिया। तो चलिए आपको कुछ ऐसे बिजनेस बताते हैं जिनको शुरु तो आप कम पैसों में कर सकते हैं लेकिन उसकी आमदनी लाखों में होगी।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी भूकंप: हिल गया भारत, घरों से निकले लोग खौफ में

ब्यूटी पार्लर-

आज के बदलते लाइफ स्टाइल में सब लोग अच्छा दिखना चाहते हैं इसलिए ब्यूटी पार्लर बिजनेस का स्टार्टअप का बढ़िया साधन हो सकता है। ब्यूटी पार्लर मेन्स हों या लेडीज दोनों में अच्छी कमाई होती है। इसके लिए आप ब्यूटी प्रोडक्ट्स और कुछ मशीनें ला कर एक अच्छा सा ब्यूटी पार्लर खोल सकते हैं। इसकी लागत कम है लेकिन आमदनी बहुत अच्छी है।

टिफिन सिस्टम-

अगर आपको कुकिंग आती है तो कम लागत में आप खुद का टिफिन सिस्टम स्टार्ट कर सकते हैं। आजकल पढ़ाई और नौकरी के लिए लोग अपने घर से बाहर रहते हैं ऐसे में ज्यादातर लोग टिफिन लगवाना चाहते हैं। तो आपका कुकिंग टैलेंट भी आपको अच्छा पैसा दिलवा सकता है। इसको शुरु करने के लिए ज्यादा पैसों की जरुरत भी नहीं है। आप आराम से कम पैसों में इस बिजनेस को शुरु कर सकते हैं।

पर्सनलाइज्ड गिफ्ट शॉप-

किसी पल को मेमोरेबल बनाना हो या किसी को सरप्राइज देना हो इसके लिए लोग एक खास गिफ्ट की तलाश में रहते हैं। इसलिए आजकल पर्सनलाइज्ड गिफ्ट शॉप की बहुत डिमांड है। किसी भी तस्वीर मग पर प्रिंट करवाना हो टी-शर्ट पर किसी फोटो को लगवाना हो तो लोग पर्सनलाइज्ड गिफ्ट शॉप की तलाश में होते हैं। ऐसे में ये आपके लिए बिजनेस स्टार्ट करने के लिए बढ़िया ऑप्शन बन सकता है। इसको शुरु करने के लिए बस आपको प्रिंटिग मशीन और कलर में पैसा लगाने की जरुरत है।

ट्रैवल एजेंसी-

सभी लोग ट्रेवलिंग का काफी शौक रखते हैं। लेकिन घर से बाहर घूमने जाने के लिए लोग काफी कन्फ्यूज रहते हैं कि होटल के लिए कौन सा विकल्प सही रहेगा। कहां पहले घूमने जाओ, ऐसे में ट्रैवल एजेंसी की डिमांड काफी ज्यादा बढी है। जो लोगों की जरुरत के हिसाब से टिकट से लेकर होटल की बुकिंग्स करते हैं। इस बिजनेस को शुरु करने के लिए बहुत ज्यादा पैसे भी नहीं लगते हैं और इसमें अच्छी कमाई भी होती है।

यह भी पढ़ें: बैंकों ने दी खुशखबरी: मिलेंगे ये बड़े फायदे, यहां लग रहा मेला