युवक ने बढ़वाई 2 इंच लंबाई, खर्च करने पड़े लाखों रुपए, ऐसे मिली कामयाबी

एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लोर्स हमेशा से लंबा होना चाहते थे। 28 साल के फ्लोर्स मेडिकल के स्टूडेंट हैं। फ्लोर्स ने लिंब लेंथनिंग सर्जरी की मदद से अपने लंबे होने का सपना पूरा कर लिया।

Published by Roshni Khan Published: January 22, 2021 | 10:13 am
surgery

युवक ने बढ़वाई 2 इंच लंबाई, खर्च करने पड़े लाखों रुपए, ऐसे मिली कामयाबी (PC: social media)

लखनऊ: लोग अधिकार अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए कुछ न कुछ कराते रहते हैं। ताकि वो और अच्छे दिख सके। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना की सर्जरी से आप अपनी हाइट बढ़ा सकते है। जी हाँ लोग कॉस्मेटिक सर्जरी की मदद से इस काम को अपने उपर करवा लेते है। आज-कल ऐसा ही एक मामला हाइट बढ़वाने का चर्चा में है। अमेरिका के डेल्लास में रहने वाले अलफोंसो फ्लोर्स 5 फीट 11 इंच के थे और ऑपरेशन के बाद उनकी हाइट 6 फीट 1 इंच की हो गई है।

ये भी पढ़ें:प्यारे मियां केस: MP पुलिस ने शव के साथ किया ऐसा, हाथरस कांड की याद हुई ताजा

आपको बता दें, ये ऑपरेशन बहुत खर्चीला है

एक रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लोर्स हमेशा से लंबा होना चाहते थे। 28 साल के फ्लोर्स मेडिकल के स्टूडेंट हैं। फ्लोर्स ने लिंब लेंथनिंग सर्जरी की मदद से अपने लंबे होने का सपना पूरा कर लिया। ये सर्जरी लास वेगास में ‘द लिम्बप्लैक्स इंस्टीट्यूट’ के हार्वर्ड-प्रशिक्षित ऑर्थोपेडिक सर्जन डॉ केविन देबीप्रशाद ने की है। लेकिन आपको बता दें, ये ऑपरेशन बहुत खर्चीला है।

डॉक्टर केविन देबीप्रशाद के मुताबिक, कॉस्मेटिक सर्जरी के जरिए शरीर की लंबाई बढ़ाई जा सकती है लेकिन इस ऑपरेशन को कराने में काफी खर्चा है। फ्लोर्स ने इस ऑपरेशन के लिए 55 लाख रुपये खर्च किए हैं।

सर्जरी के पहले और बाद की फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गयी हैं। फोटो में फ्लोर्स की बढ़ी हुई हाइट दिख रही है। डॉ देबीप्रशाद ने याहू लाइफस्टाइल को बताया कि इस सर्जरी में जांघ या निचले पैर की हड्डी को लंबा किया जाता है।

ये भी पढ़ें:टूटे सभी रिकॉर्ड: पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी, मंहगाई जल्द बढ़ेगी

इस प्रोसेस में 6 इंच तक लंबाई बढ़ाई जा सकती है। फ्लोर्स ने कहा, ‘मुझे पता है कि 5’11 एक अच्छी हाइट है और बहुत से लोग इतना लंबा होना पसंद करते हैं लेकिन मैं इससे थोड़ा अधिक चाहता था और अपनी जितना संभव हो अपनी एथलेटिक क्षमता बढ़ाना चाहता था।’

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App