×

Lucknow News: मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने हजरतगंज में बने मल्टीलेवल पार्किंग का किया औचक निरीक्षण, दिए ये निर्देश

Lucknow News: लखनऊ के हजरतगंज में बने मल्टीलेवल पार्किंग का मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने आज औचक निरीक्षण किया। पार्किंग की डेंटिंग-पेंटिंग, लाइटिंग और मेंटिनेंस का कार्य कराने के निर्देश दिए।

Ashutosh Tripathi
Published on: 13 March 2023 7:35 PM GMT
Lucknow News: मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने हजरतगंज में बने मल्टीलेवल पार्किंग का किया औचक निरीक्षण, दिए ये निर्देश
X

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज में बने मल्टीलेवल पार्किंग का मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने आज औचक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि मल्टीलेवल पार्किंग की डेंटिंग-पेंटिंग, लाइटिंग और मेंटिनेंस का कार्य प्राथमिकता पर कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

डेडपूल को तत्काल हटाने के निर्देश

निरीक्षण के दौरान मल्टी लेवल पार्किंग के सामने लगे डेडपूल को तत्काल हटाने के निर्देश मंडलायुक्त द्वारा संबंधित अधिकारी को दिये। उन्होंने कहा कि मल्टीलेवल पार्किंग के सामने किसी प्रकार का अतिक्रमण न रहे साथ ही पार्किंग में गाड़ियों के आवागमन वाले गेटपर एंट्री और एग्जिट का बोर्ड लगवा लिया जाये।

पार्किंग के रूफ टाफ पर रेस्टोरेंट संचालन के दिए निर्देश

मंडलायुक्त द्वारा संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया गया कि मल्टीलेवल पार्किंग में लगे फायर अलार्म और सेफ्टी के लिए लगे कैमरों को एकबार पुनः चेक करा लिया जाये अगर कोई उपकरण खराब है तो उसको तत्काल सही कराले। मल्टीलेवल पार्किंग को आकर्षक बनाने और मल्टीलेबल पार्किंग के रूफ टाफ पर रेस्टोरेंट संचालन के निर्देश दिए। जिससे रेवन्यू की बढ़ोत्तरी कराई जा सके। उन्होंने कहा कि पार्किंग के शौचालय की साफ-सफाई नियमित रूप से करते रहे।

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि कुल लिफ्टों की संख्या आठ है जिसमे से 2 ही लिफ्ट कार्य कर रहे है शेष 6 लिफ्टों को भी चालू करने के निर्देश दिये। संबंधित द्वारा यह भी बताया गया कि 2 लिफ्ट गाड़ियों के लिए है जो कि नियमित रूप से कार्य कर रहा है।

Ashutosh Tripathi

Ashutosh Tripathi

Next Story