×

UP Nikay chunav 2023: लखनऊ मेयर कैंडिडेट का टिकट नहीं मिलने पर आया अपर्णा का बयान, बीजेपी आलाकमान को दिया ये मैसेज

UP Nikay chunav 2023: मेयर चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अपर्णा यादव ने कहा कि लोग भले ही पद के लिए पार्टी ज्वॉइन करते हैं लेकिन मैं यहां किसी लालच में नहीं आई थी। देशहित को सर्वोपरि रखते हुए पार्टी ज्वॉइन की थी। इस दौरान उन्होंने इशारों ही इशारों में बीजेपी आलाकमान के लिए एक मैसेज भी दिया।

Hariom Dwivedi
Published on: 2 May 2023 3:50 PM GMT (Updated on: 2 May 2023 3:58 PM GMT)
UP Nikay chunav 2023: लखनऊ मेयर कैंडिडेट का टिकट नहीं मिलने पर आया अपर्णा का बयान, बीजेपी आलाकमान को दिया ये मैसेज
X
यूपी निकाय से पहले अपर्णा यादव एक बार फिर सक्रिय हो गई हैं।

UP Nikay chunav 2023: यूपी निकाय से पहले अपर्णा यादव एक बार फिर सक्रिय हो गई हैं। उन्होंने बीजेपी कैंडिडेट सुषमा खर्कवाल के समर्थन में वोट भी मांगे। इससे पहले उन्हें लखनऊ से बीजेपी का मेयर कैंडिडेट माना जा रहा था, लेकिन ऐन वक्त पर पार्टी ने पार्टी की 30 साल पुरानी कार्यकर्ता सुषमा पर दांव लगाया। इसके बाद से वह न तो भाजपा के कार्यक्रमों में दिखीं न ही सोशल मीडिया में पार्टी के लिए कुछ बोलीं। लेकिन चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले उन्होंने महापौर व भाजपा पार्षद प्रत्याशियों के लिए जनसभा की। इस दौरान आलाकमान तक उन्होंने अपनी बात भी पहुंचाई।

मेयर चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अपर्णा यादव ने कहा कि लोग भले ही पद के लिए पार्टी ज्वॉइन करते हैं लेकिन मैं यहां किसी लालच में नहीं आई थी। देशहित को सर्वोपरि रखते हुए पार्टी ज्वॉइन की थी। इस दौरान उन्होंने इशारों ही इशारों में बीजेपी आलाकमान के लिए एक मैसेज भी दिया। कहा कि भाजपा में मैं उस वक्त शामिल हुई थी जब छह मंत्री पार्टी छोड़कर जा रहे थे। मैं एक बीजेपी कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रही हूं लीडरशिप मेरे बारे में सोचेगी, इसका भी मुझे विश्वास है।

संगठन में मिल सकता है अहम पद

अपर्णा यादव सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं। यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से ठीक पहले अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हुई थीं। उस चुनाव में उन्होंने बीजेपी के लिए खूब चुनाव प्रचार भी किया था। माना जा रहा था कि भाजपा में उन्हें कोई बड़ा पद दिया जा सकता है। चर्चा तो यह भी थी कि मुलायम के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी सीट पर हुए उपचुनाव में उन्हें प्रत्याशी बनाया जा सकता है, लेकिन अटकलें, अटकलें ही रहीं। लेकिन अब चर्चा तेज है कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले संगठन में उन्हें अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है।

न अखिलेश ने कहा और न ही अपर्णा कुछ बोलीं

सपा संस्थापक रहे मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद से अपर्णा यादव के घरवापसी की चर्चाएं शुरू हो गई थीं। कहा जाने लगा था कि वह जल्द ही बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में आ सकती हैं। हालांकि, इस मुद्दे पर न तो कभी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कोई बयान दिया और न ही अपर्णा यादव की तरफ से कुछ कहा गया। फिलहाल, अब बीजेपी में उन्हें कहीं एडजेस्ट करने की अटकलें शुरू हो गई हैं।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story