UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- नगर निकाय के चुनाव में बीजेपी की होगी बड़ी जीत

UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले चरण में 37 जनपदों में चुनाव होना है, जिसमें 10 नगर निगम शामिल है। उन्होने कहा कि मैंने स्वयं सभी जनपदो में भ्रमण किया, बीजेपी की बड़ी जीत होगी।

Network
Published on: 3 May 2023 12:04 AM GMT (Updated on: 3 May 2023 12:07 AM GMT)
UP Nikay Chunav 2023: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- नगर निकाय के चुनाव में बीजेपी की होगी बड़ी जीत
X
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- नगर निकाय के चुनाव में बीजेपी की होगी बड़ी जीत: Photo- Newstrack

Lucknow News: मंगलवार को राजधानी के तेलीबाग चौराहे पर निकाय चुनाव में भाजपा लखनऊ नगर निगम महापौर प्रत्याशी सुषमा खड़गवाल के पक्ष जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होने भाजपा प्रत्याशियों को नगर निकाय चुनाव समर्थन करने की अपील की और सरकार की उपलब्धियाँ गिनाई। उन्होंने अपने सम्बोधन में स्थानीय सांसद रक्षामंत्री राजनाथ की भी चर्चा की।

जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपना सम्बोधन भारत माता की जय... वन्दे मातरम् शुरू किया और कहा कि पहले चरण में 37 जनपदों में चुनाव होना है, जिसमें 10 नगर निगम शामिल है। उन्होने कहा कि मैंने स्वयं सभी जनपदो में भ्रमण किया, बीजेपी की बड़ी जीत होगी। यूपी सीएम ने मुस्कुराइये आप लखनऊ में है...इस लाइन का जिक्र करते हुए कहा कि आज कोई भी लखनऊ आता है तो कहता है कि लखनऊ में काफी सुधार है। फरवरी में हुए ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में 35 लाख करोड़ निवेश का प्रस्ताव पास हुआ, जिससे 1 करोड़ लोगों को नौकरी की सीधे-सीधे गारंटी मिलेगी।

उन्होने कहा कि लखनऊ की क्या ही बात करना, यह तो अटल जी की कर्म साधना रही है।देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व लखनऊ का विकास हो रहा है। दरअसल मंगलवार को भाजपा महिला मोर्चा की अवध क्षेत्र की पूर्व अध्यक्ष और लखनऊ नगर निगम महापौर प्रत्याशी सुषमा खड़गवाल के पक्ष में जनता का समर्थन माँगा और भाजपा समर्थित प्रत्याशी को वोट देने की अपील की। यूपी सरकार की उपलब्धियाँ भी गिनाई।गरीब कल्याण योजनाओं की बात करते हुए केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धि बताई। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक,मंत्री सुरेश खन्ना, सांसद कौशल किशोर,पूर्व मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा,राजेश्वर सिंह,स्वतन्त्र देव सिंह,मुकेश शर्मा,अपर्णा यादव,शंकर अवस्थी समेत दर्जनों भाजपा नेता मौजूद रहे।

रास्ते बंद होने से परेशान रहे लोग

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा बीच सड़क पर होने से पूरे दिन लोगों का आवागमन बाधित रहा।इधर शुभानी खेड़ा चौराहे पर सैकड़ो लोग सभा ख़त्म होने का कई घंटे इंतजार किये।उधर शनि मंदिर चौराहे पर सैकड़ो लोग परेशान रहे।कुछ महिलाएं लम्बे समय तक पुलिस से पैदल जाने के लिए बोलती रही लेकिन पुलिस से जाने की परमिशन न मिली।लोगों ने जमकर सरकार को कोसा और तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार ने एक जनसभा के लिए हजारों लोगों को परेशान किया और यह जनसभा किसी मैदान और रैली स्थल पर की जा सकती है।

बताते चले सुबह से रोड के एक साइड का मार्ग बंद कर दिया गया था।जनसभा ख़त्म होने के बाद कार्यकर्ता अपने अपने नेताओं के साथ फोटो खिचाने के लिए इधर-उधर भागते रहे।अधिकांश महिलाएं टैक्सी और ई-रिक्शा का आवागमन बंद होने से परेशान दिखी।स्थानीय सभी दुकानों ताला लटकता नजर आया। कई दुकानदारों ने बताया कि रास्ता बंद होने पूरे दिन ग्राहक नहीं आ पाए।प्रतिदिन टैक्सी से यात्रा करने वाले लोगों को कई घंटों तक इंतजार करते नजर आये।

Network

Network

Next Story