×

UP Nikay Chunav 2023: चर्चा में हैं यूपी के ये अजब-गजब प्रत्याशी, किसी ने नंगे पैर मांगे वोट तो कोई है सबसे लंबा

UP Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव के दौरान सबसे ज्यादा चर्चा में लखनऊ और मुरादाबाद के दो कैंडिडेट रहे, जहां 04 मई को मतदान हो चुका है। इनमें से एक प्रत्याशी सबसे ज्यादा लंबा है तो दूसरा सबसे ज्यादा नाटा (कम हाइट)। दोनों ही पार्षदी के चुनाव में उतरे हैं। 04 मई को इनकी किस्मत मतपेटी में बंद हो चुकी है।

Hariom Dwivedi
Published on: 6 May 2023 2:23 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: चर्चा में हैं यूपी के ये अजब-गजब प्रत्याशी, किसी ने नंगे पैर मांगे वोट तो कोई है सबसे लंबा
X
यूपी निकाय चुनाव के दौरान कई प्रत्याशी किसी न किसी वजह से सुर्खियों में हैं।


UP Nikay Chunav 2023: यूपी में नगर निकाय चुनाव चल रहे हैं। 04 मई को 37 जिलों में पहले चरण का मतदान हो चुका है। दूसरे चरण का मतदान 38 जिलों में 11 मई को होगा। रिजल्ट 13 मई को आएगा। इस दौरान कई प्रत्याशी किसी न किसी वजह से सुर्खियों में हैं। सबसे ज्यादा चर्चा में लखनऊ और मुरादाबाद के दो कैंडिडेट रहे, जहां 04 मई को मतदान हो चुका है। इनमें से एक प्रत्याशी सबसे ज्यादा लंबा है तो दूसरा सबसे ज्यादा नाटा (कम हाइट)। दोनों ही पार्षदी के चुनाव में उतरे हैं। एक और प्रत्याशी हैं जिन्होंने वोट पड़ने तक नंगे पैर रहने की प्रतिज्ञा ली थी। 04 मई को इनकी किस्मत मतपेटी में बंद हो चुकी है।

मुरादाबाद में 3.8 फीट के उम्मीदवार

मुरादाबाद की आदर्श नगर पंजाबी कॉलोनी के वार्ड 21 से पार्षद पद के लिए प्रवेश चावला चुनाव मैदान में हैं। उनकी खास खूबी की वजह से वह सुर्खियों में रहे। उनकी हाइट सिर्फ 3 फीट 8 इंच है। निकाय चुनाव में अब तक के वह सबसे छोटे कद के उम्मीदवार हैं। नामांकन दाखिल करने से लेकर चुनाव प्रचार तक उनको देखने के लिए उमड़ते रहे। प्रवेश चावला को उम्मीद है कि इस चुनाव में उनकी जीत पक्की है। उनका वादा है कि चुनाव जीतने के बाद वह वार्ड में विकास की बयार बहा देंगे।

पार्षदी की दौड़ में सबसे लंबे धर्मेंद्र

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के न्यू हैदरगंज वार्ड नंबर 39 से धर्मेंद्र प्रताप सिंह पार्षदी का चुनाव लड़ रहे हैं। 8 फीट 2 इंच लंबे धर्मेंद्र अपनी लंबाई की वजह से चर्चा में हैं। 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान वह समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। धर्मेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर देश के सबसे लंबे शख्स होना का रिकॉर्ड है।

हनुमान भक्त कैंडिडेट

निकाय चुनाव के दौरान मुरादाबाद के एक और प्रत्याशी हनुमान भक्ति को लेकर सुर्खियों में रहे। चेयरमैन पद के उम्मीदवार सपा कैंडिडेट रघुराज सिंह यादव मुरादाबाद की बिलारी तहसील के वार्ड 8 से चुनाव लड़ रहे हैं। वह अपनी हनुमान के लिए चर्चा में हैं। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने अपने चप्पल-जूतों को भी त्याग दिया है। उनके इस काम काम उनकी पत्नी भी साथ हैं। उन्होंने प्रतिज्ञा ली थी कि वोट डालने तक वह नंगे पैर ही रहेंगे।

11 मई को दूसरे चरण का मतदान

11 मई को दूसरे चरण का मतदान उत्तर प्रदेश के 38 जिलों में होना है। इनमें मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, बदायूं, शाहजहांपुर, बरेली, पीलीभीत, हाथरस, कासगंज, एटा, अलीगढ़, कानपुर, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, हमीरपुर, चित्रकूट, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, अमेठी, बस्ती, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, सोनभद्र, भदोही और मिर्जापुर जिले शामिल हैं।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story