×

MP: उज्जैन में महाकाल की सवारी के दौरान थूकने वाले के घर पर चला बुलडोजर, आरोपी को भेजा जा चुका है जेल

MP News: सवारी निकलने के दौरान थूकने वाले शख्स के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है। उसके घर के अवैध निर्माण को बुधवार को जिला प्रशासन ने बुलडोजर की मदद से ढहा दिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 July 2023 8:08 AM GMT
MP: उज्जैन में महाकाल की सवारी के दौरान थूकने वाले के घर पर चला बुलडोजर, आरोपी को भेजा जा चुका है जेल
X
Madhya pradesh news (photo: social media )

MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर में इन दिनों सावन को लेकर भक्तों की भारी भीड़ है। सावन के दूसरे सोमवार के मौके पर शहर में महाकाल की सवारी निकाली गई। इस दौरान समुदाय विशेष के कुछ युवक अपनी घर के छत से नीचे थूकते नजर आए, जिसका सवारी में शामिल लोगों ने वीडियो बना लिया। सवारी निकलने के दौरान थूकने वाले शख्स के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है। उसके घर के अवैध निर्माण को बुधवार को जिला प्रशासन ने बुलडोजर की मदद से ढहा दिया।

आज सुबह तकरीबन 10 बजे के आसपास नगर निगम और पुलिस का अमला ढोल और डीजे लेकर घर गिराने पहुंचा। कार्रवाई से पहले आरोपी अदनान मंसूर के घर को खाली करवाया गया। फिर इसकी मुनादी करवाई गई है। डीजे पर गाने बजावकर और ढोल बजाकर मकान को तोड़ा गया। इस दौरान तीन थानों की पुलिस मौजूद रही। शहर के जिस टंकी चौक इलाके में ये कार्रवाई की गई, वहां एक्शन के पूरे होने तक दुकानों को नहीं खुलने दिया गया।

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, सोमवार शाम को साढ़े 6 बजे महाकाल की सवारी निकली थी। सवारी जब टंकी चौक इलाके से गुजर रही थी, तब सड़क किनारे एक मकान की छत पर खड़े तीन लड़कों ने थूका और कुल्ला कर पानी नीचे फेंका था। इस पूरी घटना का सवारी शामिल किसी शख्स ने वीडियो बना लिया। इसके बाद वीडियो को लेकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए वीडियो में दिख रहे तीनों लड़को के खिलाफ सांप्रदायिक भावना को ठेस पहुंचाने और सद्भाव बिगाड़ने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज किया।

सोमवार रात को ही तीनों आरोपियों को शिनाख्त कर गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले में शामिल तीन आरोपियों में से दो नाबालिग है और एक बालिग। कोर्ट में पेश करने के बाद दो नाबालिग आरोपियों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है। वहीं, बालिग आरोपी को भैरवगढ़ सेंट्रल जेल में रखा गया है। घटना के बाद शहर में थोड़ी देर के लिए तनाव फैल गया था। हिंदू संगठन लामबंद होने लगे थे। लेकिन पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर तनाव को बढ़ने से रोक दिया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story