×

Madhya Pradesh News : एमपी में अब बीजेपी ने कांग्रेस में लगाई सेंध, दिग्गज महिला नेत्री ने थामा कमल का दामन

Madhya Pradesh News : सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री विजयलक्ष्मी साधौ की बहन प्रमिला साधौ ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। शुक्रवार को जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम शिवराज सिंह चौहान खरगोन दौरे पर आए थे, तब उन्होंने बीजेपी की सदस्यता हासिल की।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 July 2023 11:05 AM GMT
Madhya Pradesh News : एमपी में अब बीजेपी ने कांग्रेस में लगाई सेंध, दिग्गज महिला नेत्री ने थामा कमल का दामन
X
प्रमिला साधौ ने बीजेपी ज्वाइन किया: Photo- Social Media

Madhya Pradesh News : खरगोन: हिंदी पट्टी के बड़े राज्यों में शुमार मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। सियासी जानकार 2018 की तरह 2023 में भी कांग्रेस – बीजेपी के बीच दिलचस्प लड़ाई होने की संभावना व्यक्त कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव से काफी पहले दोनों पार्टियों के बीच एक – दूसरे के घर में सेंध लगाने की होड़ शुरू हो गई। कांग्रेस ने दीपक जोशी जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं को अपने पाले में लाकर भगवा खेमे में सनसनी मचा दी है।

अब सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। पूर्व कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री विजयलक्ष्मी साधौ की बहन प्रमिला साधौ ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है। शुक्रवार को जब बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीएम शिवराज सिंह चौहान खरगोन दौरे पर आए थे, तब उन्होंने बीजेपी की सदस्यता हासिल की।

बीजेपी के इस दांव से निमाड़ क्षेत्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पिछली बार इस क्षेत्र में बीजेपी का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा था। इसलिए भगवा दल इस बार कांग्रेस में पार्टी में मौजूद बड़े चेहरों को अपने और खींच रही है, ताकि 2018 जैसा नतीजा रिपीट न हो। प्रमिला खरगोन जिले में काफी सक्रिय रहती हैं। अपने इस निर्णय को लेकर उन्होंने कहा कि कभी-कभी परिस्थितियां और विपरीत विचार सही निर्णय लेने के लिए मजबूर कर देते हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी द्वारा उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, उसे वो पूरी करने की कोशिश करेंगी।

क्या बहन के खिलाफ प्रमिला लड़ेंगी चुनाव ?

प्रमिला साधौ के बीजेपी का दामन थामते ही महेश्वर विधानसभा सीट को लेकर कयासों का बाजार प्रदेश के सियासी हलकों में गरम हो गया है। इस विधानसभा सीट से 2018 में उनकी बहन औऱ सीनियर कांग्रेस नेत्री विजयलक्ष्मी साधौ ने जीत दर्ज की थी। इस सीट पर उनकी काफी पकड़ मानी जाती है। 2018 में जब कमलनाथ सरकार बनी तो उन्हें भी मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। ऐसे में अब क्या भारतीय जनता पार्टी महेश्वर में कमल खिलाने के लिए साधौ की बहन प्रमिला को चुनाव मैदान में उतारेगी। इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।

एमपी में हैं आज पीएम

विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे भी बढ़ गए हैं। पीएम मोदी आज शहडोल जिले में हैं। यहां वे सिकललेस एनिमिया मिशन को लॉन्च करेंगे औऱ 1 करोड़ पीवीसी आयुष्मान कार्ड का वितरण भी करेंगे। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story